Breaking News

कोरोना वायरस से मचे बवाल के बीच चीनी के राष्ट्रपति ने ट्रम्प से फोन पर की इस चीज़ की बातचीत

लाइलाज कोरोना वायरस से मचे बवाल के बीच चीनी प्रेसिडेंट शी जिनपिंग ने अमरीकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प से फोन पर बातचीत की। इस दौरान जिनपिंग ने ट्रम्प को बताया कि चीनी सरकार और जनता पूरी शक्ति से नए लाइलाज कोरोना वायरस संक्रमण के विरूद्ध संघर्ष कर रही है।

मोबाइल पर बातचीत के दौरान जिनपिंग ने कहा कि हमने महामारी की रोकथाम के लिए सबसे सख्त कदम उठाए हैं। हम महामारी के विरूद्ध विजय प्राप्त करने के लिए बहुत विश्वस्त हैं। चीनी अर्थव्यवस्था के बेहतर विकास की प्रवृत्ति में कोई परिवर्तन नहीं आएगा।

प्रेसिडेंट जिनपिंग ने ये भी कहा कि चीन न सिर्फ अपनी जनता, बल्कि सारी दुनिया की जनता की जान सुरक्षा और स्वास्थ्य की रक्षा कर रहा है। हमने विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा अमरीका समेत अनेक देशों और क्षेत्रों को महामारी की स्थिति से अवगत करवाया है और विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों ने वुहान दौरा भी किया है। हमारे कदमों का विश्व स्वास्थ्य संगठन और अनेक देशों ने उच्च मूल्यांकन किया है।

चाइना और अमेरिका के बीच महामारी की रोकथाम पर संपर्क बना हुआ है। इस दौरान जिनपिंग ने US द्वारा दी गई सहायता का आभार भी जताया। जिनपिंग ने कहा कि महामारी को रोकने के लिए विभिन्न देशों के बीच सहयोग की जरूरत है। आशा है कि US संक्रमण का उचित मूल्यांकन करेगा और सुव्यवस्थित तौर पर कदम उठाएगा।

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...