Breaking News

यूपीः सपा में विलय की अटकलों को शिवपाल ने किया खारिज

आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर यूपी में सभी दलों ने तैयारी शुरु कर दी है। समाजवादी पार्टी ने भी पार्टी के संगठन को फिर से मजबूत करने के लिए हर स्तर पर तैयारी करने में जुट गई है। लेकिन इस कोशिशों पर तब पानी फिर गया जब सपा प्रमुख अखिलेश सिंह यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने पुराने पार्टी में लौटने की अटकलों को विराम लगा दिया है।

शिवपाल ने कहा है कि उनकी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही संगठन का विस्तार किया जाएगा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के सपा में विलय को एक सिरे से खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि चूंकि लोकसभा चुनाव के समय उनकी पार्टी नई थी लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में हम अपने दम पर सरकार बना लेगें।

अभी हाल ही में जब राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीमार मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पर गए थे तो वहां पहले से मौजूद शिवपाल के रहने से इस अटकलों को हवा मिला कि उनकी पार्टी का जल्द ही सपा में विलय हो जाएगा।

सूत्रों की मानें तो सपा प्रमुख अखिलेश सिंह यादव से चाचा शिवपाल के रिश्ते अच्छे नहीं है जिसको लेकर विलय में देरी हो रही है। जबकि मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल और अखिलेश की अलग से मीटिंग कराकर रिश्ते को सामान्य करने की कोशिश की है। फिलहाल इसका कोई नतीजा नहीं निकल कर आ रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि 2022 के चुनाव के लिए हमारा पहला लक्ष्य संगठनात्मक ढांचे को और मजबूत करना होगा। इस दिशा में हमने काम करना शुरू भी कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए शिवपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की ईमानदारी और निष्ठा पर सवाल उठाने का कोई सवाल नहीं उठता लेकिन उनके मंत्री और अफसर एयरकंडीशन कमरों से बाहर निकलना ही नहीं चाहते। इसलिए प्रदेश में भ्रष्टाचार पहले के मुकाबले और बढ गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...