Breaking News

सांसद संजय सेठ ने सेवा ही संगठन अभियान के तहत गोद ली पंचायतों में बांटा राशन

उन्नाव। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 7 साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा ‘सेवा ही संगठन’ अभियान का आह्वान किया गया है। इस अभियान के तहत राज्यसभा सांसद संजय सेठ द्वारा उन्नाव में राशन वितरण किया गया। सांसद संजय सेठ ने ग्राम पंचायत दरहेटा एवं कोंडरा में सांसद द्वारा असहाय और जरूरतमंद लोगों को सोशल डिस्टेंसिग (कोविड प्रोटोकॉल) का पालन करते हुए राशन का वितरण किया गया। सांसद ने एक हजार पैकेट राशन वितरण करते हुए ग्रामीणों को उनकी समस्या का निस्तारण करने की बात कही।

सांसद ने कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हमें जनता की सेवा करने का अवसर मिला। प्रधानमंत्री के कार्यकाल में कई कल्याणकारी योजनाएं देश को मिलीं, संकटकाल में जिस तरह प्रधानमंत्री ने ठोस कदम उठाए, वो काबिल-ए-तारीफ हैं। कोरोना वैक्सीनेशन, ऑक्सीजन की उपलब्धता और देश में वेंटीलेटर्स की कमी को दूर करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसी के अंतर्गत आज 1000 राशन के पैकेट का वितरण किया।

श्री सेठ ने कहा कि उन्नाव की मौरांवा नगर पंचायत में मेरा पैतृक गांव है। जनपद में सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत मैंने ग्राम पंचायत दरहेटा एवं कोंडरा को गोद लिया हुआ है। दोनों ग्राम पंचायतों में 32 लाख रूपये की लागत से इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा। इनका टेंडर पूरा हो चुका है। वहीं, मौरांवा में 80 लाख रुपये की सांसद निधि से कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कार्य चल रहा है, जो अतिशीघ्र पूरा हो जाएगा। क्षेत्र के अस्पताल में सांसद निधि से 16 लाख रुपये एंबुलेंस के लिए दिए गए हैं। वहीं, क्षेत्र में सामुदायिक शौचालय का निर्माण भी सांसद निधि से कराया गया। व्यक्तिगत निधि से मौरांवा नगर पंचायत में स्कूल का नवीन भवन का निर्माण कराया व 100 शैय्या युक्त अस्पताल एवं सीएचसी मौरांवा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर संकटकाल में दिए। मौरांवा में 36 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण कार्य किया जाना है।

संजय सेठ ने कहा कि मुख्यमंत्री की इच्छानुसार क्षेत्र के एक सीएचसी को गोद लूंगा। ये प्रक्रिया अगले सप्ताह तक पूरी हो जाएगी। सांसद ने प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में सक्रियता के साथ कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। वे स्वंय ग्राउंड पर जाकर लोगों का हाल-चाल ले रहे हैं। कई जिलों का दौरा कर चुके मुख्यमंत्री ने निगरानी समितियों द्वारा डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग का आह्वान किया, जिससे कोविड-19 की रोकथाम के लिए काफी सहूलियत मिली। प्रदेश में तेजी के साथ कोरोना पर नियंत्रण पाया गया।

वहीं, सेवा ही संगठन अभियान के बारे में बताते हुए सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मुख्य ध्येय ही लोगों की सेवा करना है। सात साल पूरा होने के अवसर पर पार्टी ने इस अभियान को चलाया है। प्रदेशभर में बीजेपी कार्यकर्ता रक्तदान कर, लोगों की मदद कर, कोविड किट और राशन वितरित कर इस अभियान को सफल बना रहे हैं। यही संगठन है। सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को मैं शुभकामनाएं देता हूं।

गौरतलब हो कि इससे पहले भी सांसद उन्नाव दौरे पर रहे। वहीं, जनपद में उनके द्वारा कई विकास कार्य करवाए गए हैं। संजय सेठ द्वारा नाली निर्माण, सड़क निर्माण के साथ-साथ पेयजल आपूर्ति हेतु बोरिंग आदि के कार्य करवाए गए। दोनों ग्राम पंचायतों में क्रमश: 500-500 राशन के पैकेट वितरित किए गए। राशन वितरण कार्यक्रम के दौरान सांसद के साथ कई बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

महिला कर्मचारी से हुई अभद्रता को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सतांव/रायबरेली। बुधवार की शाम सतांव ब्लाक कार्यालय परिसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *