Breaking News

हास्टल की छात्रा को नशीला पदार्थ पिलाकर सीनियर छात्र ने किया दुष्कर्म

एक शैक्षणिक संस्थान में पढ़ रही विधि स्नातक की छात्रा को नशीला पदार्थ पिलाकर सीनियर छात्र ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने छात्रा की सहेली सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

प्रेमनगर के एक शैक्षणिक संस्थान में पढ़ रही विधि स्नातक की छात्रा को नशीला पदार्थ पिलाकर सीनियर छात्र ने उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना सोमवार देर रात की बताई जा रही है। पीड़िता की उम्र 17 साल है।

पीड़िता की शिकायत पर प्रेमनगर थाने की पुलिस ने प्रारंभिक जांच-पड़ताल के बाद दुष्कर्म के आरोपित छात्र, उसके एक दोस्त और पीड़िता की सहेली के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार राजस्थान की एक छात्रा ने डेढ़ महीने पहले ही प्रेमनगर के एक शैक्षणिक संस्थान में विधि स्नातक प्रथम वर्ष में दाखिला लिया था। वह यहां प्रेमनगर के एक हास्टल में रहती थी। यहां राजस्थान की रहने वाली एक और लड़की विधि तृतीय वर्ष की छात्रा है।

पीड़िता और इस छात्रा की मां के बीच अच्छी जान-पहचान है। पीड़िता यहां आने के बाद इसी सीनियर छात्रा के यहां वह पढ़ाई को आने-जाने लगी। एक रोज उसने सहेली को बताया कि घर-परिवार से दूर होने की वजह से उसका मन नहीं लग रहा है। इस पर उसने कहीं घूमने चलने की बात कही।

सहेली ने अपने दोस्त और क्लासमेट आकाश पुत्र संजीव अग्रवाल निवासी बुलंदशहर व अमोघ पुत्र विष्णु मिश्र को बताया कि उसकी सहेली यहां ऊब रही है और घूमना-फिरना चाहती है। इस पर आकाश (21) अपने दोस्त अमोघ (21) के साथ पीड़िता के हास्टल पहुंचा और वहां से आकाश सभी को लेकर घूमा-फिरा और रात में पौंधा स्थित अपने किराए के फ्लैट पर आ गया। सोमवार की रात फ्लैट पर सभी ने साथ मिलकर डिनर किया और उसके बाद सभी वहीं फ्लैट में ही रुक गए। पीड़िता का आरोप है कि खाने के दौरान उसे कोई नशीला पदार्थ पिला दिया। इसके बाद उसे अर्द्ध बेहोशी की हालत में आ गई।

मंगलवार भोर में उसकी नींद खुली तो उसके कपड़े अस्त-व्यस्त थे। उसे लगा कि उसके साथ कुछ गलत हुआ है। इससे परेशान होकर पीड़िता पैदल ही अपने हास्टल को निकल गई। हास्टल आने के बाद मंगलवार को पीड़िता ने मां को फोन से इस बारे में बताया।

बुधवार को उसकी मां देहरादून पहुंची और बेटी को लेकर प्रेमनगर थाने आई। यहां उन्होंने पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी। पुलिस ने मामले में आकाश पर दुष्कर्म के आरोप में, जबकि पीड़िता की सहेली और अमोघ पर पीड़िता को बहला-फुसला कर आकाश के फ्लैट पर ले जाने के आरोप में पोक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि छात्रा के पुलिस के समक्ष बयान कराए जा रहे हैं। गुरुवार को उसका मेडिकल कराने के बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराया जाएगा। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...