बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी आपस में भिड़े,कई चोटिल

कानपुर.किदवईनगर सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी महेश त्रिवेदी और कांग्रेस प्रत्याशी अजय कपूर के समर्थकों के बीच कई दिनों से चली आ रही जुबनी जंग आखिरकार खून-खराबे में तब्दील हो गई।

गोविंद नगर के दो मतदान स्थलों पर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।कहासुनी और हाथापाई के दौरान ही बात इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों ने जमकर ईंट-पत्थर चलाए। पत्थरबाजी की घटना में महेश पक्ष के कई लोग चोटिल हो गए,जिसपर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महेश त्रिवेदी ने थाना परिसर में ही धरना देना शुरु कर दिया।कांग्रेस प्रत्याशी अजय कपूर के भाई विजय कपूर ने भी महेश और उनके समर्थकों पर आरोप लगाते हुए महेश पक्ष के लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है।एसएसपी आकाश कुलहरि और जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्ष को शांत करने का प्रयास किया।घटना के बाद से दोनों के समर्थकों के बीच खासा तनाव व्याप्त है।

जानकारी के मुताबिक वोटिंग के दौरान महेश त्रिवेदी के समर्थकों ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए गांधी स्मारक कालेज में हंगामा किया।सूत्र के मुताबिक महेश के समर्थकों ने विजय कपूर से न सिर्फ अभद्रता की बल्कि उनके साथ मारपीट भी की है।इस घटना के बाद अजय कपूर के समर्थक आग-बबूला हो गए।इस घटना के थोड़ी देर बाद गोविंदनगर स्थित चाचा नेहरू इंटर कालेज में महेश त्रिवेदी और अजय कपूर के समर्थकों का आमना-सामना हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यहां अजय कपूर के समर्थकों ने महेश के करीबी लोगों पर हमला बोलते हुए उनसे जमकर मारपीट की।हमले में महेश के परिवार का एक सदस्य का सिर फूट गया।थोड़ी ही देर बाद महेश त्रिवेदी समर्थकों के साथ गोविंदनगर थाने पहुंचे और धरना देकर अजय कपूर और उनके भाई विजय कपूर को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। थाने में हंगामें की खबर मिलते ही सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता भी थाने पहुंचकर हंगामा करने लगे।आइजी जोन कानपुर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जाँच के आदेश दिए हैं,साथ ही दोनों पक्षों में व्याप्त तनाव को देखते हुए किसी भी बवाल के मद्देनजर इलाके में पर्याप्त फोर्स तैनाती की गई है।

 

About Samar Saleel

Check Also

जींस पहनकर स्कूल पहुँचने पर शिक्षक को मिला इतना बड़ा दंड, सुनते ही उड़ जाएंगे आपके होश

 आपने इस तरह की खबरें कई बार पढ़ी होगी कि सरकारी दफ्तरों में ड्रेस कोड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *