Breaking News
Wing Commander अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान
Wing Commander अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान

Wing Commander अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान से जारी तनाव के बीच बड़ी खबर है कि पाकिस्तान भारतीय पायलट Wing Commander विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने को तैयार हो गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में ऐलान किया है कि हम शांति की पहल के तहत अभिनंदन को कल रिहा देंगे।

Wing Commander अभिनंदन की रिहाई

विंग कमांडर Wing Commander अभिनंदन की रिहाई को भारत की बड़ी कूटनीतिक कामयाबी माना जा रहा है। भारत सरकार ने आज ही साफ शब्दों में कहा था कि अभिनंदन को कोई नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए। इस घटनाक्रम के बाद पूर्व सैन्यकर्मी जनरल जीडी बख्शी ने कहा कि पाकिस्तान भारत से डर गया है और इमरान खान ने भारत के आगे घुटने टेक दिए हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन की रिहाई के मुद्दे पर प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात करने को तैयार हैं।
कुरैशी ने कहा था कि वे अभिनंदन को रिहा करने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले दोनों देशों के बीच हालात सामान्य होने चाहिए।

पाकिस्तान के विमानों ने

मालूम हो, बुधवार को पाकिस्तान के विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिन्हें सफलतापूर्वक खदेड़ दिया गया। पाकिस्तान के एफ-16 विमान को पीछा करने वालों में भारत का मिग-21 भी था, जिसे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन उड़ा रहे थे।

पाक विमान का पीछा करने के चक्कर में अभिनंदर पीओके में चले गए, जहां उनके विमान पर मिसाइल दागी गई। उनका मिग-21 क्रैश हो गया और वे पैराशूट से बाहर निकल आए, जिसके बाद पाक सेना ने उन्हें पकड़ लिया।
इसके बाद पाकिस्तान की ओर से अभिनंदन का एक वीडियो भी जारी किया गया था। कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं, जो भारत में सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इसके बाद भारतीय सैन्य अफसरों ने इंटरनेट पर भारतीय लोगों से अपील की कि वह पाकिस्तानी सेना की ओर से बंदी बनाए गए पायलट अभिनंदन वर्तमान के वीडियो साझा न करें। चूंकि पाकिस्तानी सेना ने उनके पांच वीडियो भारत के खिलाफ मनोवैज्ञानिक जंग जीतने के लिए बनाकर जारी किए हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

NIA की बड़ी कार्रवाई, बड़े आतंकी हमले की साजिश, तमिलनाडु में 16 गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले दिनों बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तमिलनाडु में एक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *