सशर्त अनशन तोड़ सकते हैं अन्ना(Anna)

सामाजिक कार्यकर्त्ता अन्ना हजारे एक बार फिर रामलीला मैदान में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हैं। आज Anna के अनशन का 5वा दिन है और अभी अन्ना अनशन पर ही हैं। हालांक‍ि आज कुछ शर्तों के साथ उनके अनशन की समाप्ति हो सकती है।

Anna से मिले गिरीश महाजन,11 मांगें हो सकती हैं पूरी

बता दें कल महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन उनसे म‍िलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने उनकी 11 मांगों को पूरी कि‍ए जाने का आश्‍वासन द‍िया है। बता दें की अन्ना ने कहा था कि जब तक मोदी सरकार कृषि में पारिश्रमिक समेत अन्य मांगो को पूरा करने का तरीका लेकर उनके पास लेकर नहीं आती है तब तक अनशन नहीं समाप्त होगा।
वहीँ अन्ना ने कहा की यदि सरकार मांगों को अभी स्वीकार करती है लेकिन बाद में अपने वादों को पूरा नहीं करती है तो वह फ‍िर से भूख हड़ताल शुरू कर देंगे।

लिखित में देना होगा मांगो को पूरा करने का रोडमैप

अन्ना से मुलाकात के बाद मंत्री गिरीश महाजन को बताया क‍ि सरकार अगर उनकी मांगों को मानती है तो वह अपनी भूख हड़ताल समाप्‍त कर सकते है। किन्तु अन्ना ने कहा है की मांगों को मानने वाली बात सरकार को ल‍िख‍ित में देनी होगी, जिसको पढ़ने के बाद ही अन्ना अनशन समाप्त कर सकते हैं।

अन्ना ने कहा की सरकार के तरफ से गिरीश महाजन पहले व्यक्ति हैं जो उनसे मिलने आये हैं। वही उन्होंने यह भी बताया की महाजन के अनुसार सरकार उनकी बातों को मानने के लिए तैयार है।

वहीं खबरों के माने तो आज नितिन गडकरी अन्ना से मुलाकात कर सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

आरटीआइ कार्यकर्ता से आंकड़ा देने के बदले मांगे 20 लाख रूपये

तेलंगाना। आरटीआइ से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक आरटीआइ कार्यकर्ता ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *