Breaking News

डीएम ने किया निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण

 

बहराइच. जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने जनपद में निमार्णाधीन भवन एवं सड़क परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर परियोजनाओं की प्रगति एवं गुणवत्ता का जायज़ा लिया। उन्होंने इस मौके पर मौजूद सम्बन्धित कार्यदायी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ निर्माण परियोजनाओं को समय से पूर्ण कराया जाय।

रोडवेज बहराइच भवन के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने एआरएम को निर्देश दिया कि नवनिर्मित भवन में अपना कार्यालय 3 दिन में शिफ्ट करना सुनिश्चित करें। श्री सिंह ने एआरएम को यह भी निर्देश दिया कि लखनऊ रोड पर सेटेलाइट बस स्टेशन के लिए ज़मीन तलाशने का कार्य प्रारम्भ करा दें। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने गुल्लाबीर कुष्ठ आश्रम के निकट निमार्णाधीन किसान बाज़ार का निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था मण्डी निर्माण निगम के अधिकारियों की ओर से बताया गया कि 1622 लाख रूपये की लागत से किसान बाज़ार का निर्माण कराया जा रहा है। जिलाधिकारी को जानकारी दी गयी कि किसान बाज़ार के बेसमेन्ट में 42 दुकानों का निर्माण कार्य प्रस्तावित है। जिलाधिकारी ने निर्माण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिये जाने का निर्देश दिया।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने मल्टीसेक्टोरियल डेवलपमेन्ट योजनान्तर्गत निर्माणाधीन राजकीय पालीटेक्निक रिसिया मोड़ बहराइच का निरीक्षण किया। यहाॅ पर जिलाधिकारी को बताया गया कि मुख्य भवन तैयार हो गया है। भवन के निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन के अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि भवन के फर्श और दिवालों की फिनिशिंग कार्य में जो कमियाॅ हैं उन्हें तत्काल दुरूस्त करा दें। इसी परिसर में बन रहे बालक-बालिका छात्रावास भवन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि समय पर निर्माण कार्य को पूर्ण कराया जाय। जिलाधिकारी ने पूरे परिसर को सुव्यवस्थित ढंग से सुसज्जित कराये जाने का भी निर्देश दिया।

राजकीय पालीटेक्निक भवन के निरीक्षण के पश्चात जिलाधिकारी ने राज्य योजना के तहत रू. 3489.11 लाख की लागत से निमार्णाधीन 18.600 कि.मी. लम्बे मटेरा-नवाबगंज मार्ग त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत रू. 920.69 लाख की लागत से निमार्णाधीन 12.00 किमी. लम्बे रिसिया-मिर्ज़ापुर मार्ग का निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की ओर से जानकारी दी गयी कि यह मार्ग माह अप्रैल 2017 तक पूर्ण हो जायेगा। जिलाधिकारी ने कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिये जाने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर सुश्री ज्योति सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी एसके बघेल, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बालेन्दु कुमार द्विवेदी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

राज्य स्तरीय नृत्य प्रतियोगिता में तान्या श्रीवास्तव ने अर्जित किया प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस की कक्षा-3 की छात्रा तान्या श्रीवास्तव ने राज्य स्तरीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *