Kushi Nagar ट्रेन हादसे की होगी जांच, 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश के Kushi Nagar जिले में दुदुई रेलवे स्टेशन के पास मानव रहित क्रॉसिंग पर बच्चों को स्कूल ले जा रही वैन सुबह पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे 13 बच्चों की मौत हो गई। इसके साथ 8 ब​च्चे घायल हो गये। इस घटना में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जांच के आदेश दिये हैं। इसके साथ रेलवे इस घटना के पीड़ित परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा देगा। इस घटना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए स्कूली बच्चों के मौत पर दुख प्रकट करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जांच के आदेश दिये हैं।

Kushi Nagar, सिवान गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से वैन हुई दुर्घटनाग्रस्त

उत्तर-पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने ​बताया​ कि हादसा कुशीनगर जिले के कप्तानगंज थावे के पास दुदुई रेलवे स्टेशन के पास एक मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर हुआ। बच्चों को स्कूल लेकर जा रही एक वैन सिवान गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे वैन में सवार 13 स्कूली बच्चों की दुर्घटना में मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार हादसे के शिकार बच्चे डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्र थे।

सीएम योगी ने बच्चों की दर्दनाक मौत पर दुख जताया

प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख प्रकट किया है। इसके साथ खुद मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना स्थल के लिए रवाना हो रहे हैं। इसके साथ उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

About Samar Saleel

Check Also

देश की सेवा में शहीद हुए सैनिक की पत्नी को मिला यह तोहफा, हथेलियां बिछाकर लोगो ने…

वीरता के कई किस्‍से आपने सुने होंगे, मगर सैनिक की वीरगति के बाद वीरांगाना को जिस तरह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *