Breaking News

बिधूना के मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर द्वारा की गई 1246 रुपए की आय

बिधूना/औरैया। स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत नगर पंचायत बिधूना के मोहल्ला चंदरपुर में बने मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर द्वारा कूड़े से 1246 रुपए की आय अर्जित की गई और नगर पंचायत के लोगों से नगर को स्वच्छ बनाने का भी आवाहन किया गया।

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत नगर पंचायत बिधूना द्वारा मोहल्ला चंदरपुर में अस्थाई मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर खोला गया है जहां पर कूड़े से 1246 रुपए की आय अर्जित की गई गई। इस मेटेरियल रिकबरी फैसिलिटी सेंटर से संबंधित कर्मचारियों प्रवीन राय ऋतिक तिवारी इमरान अंकुर धीरेंद्र कुमार गिरजेश दीक्षित निसार अली कुलदीप अलकेश सुधीर कुमार व कम्प्यूटर आपरेटर रोहित कुमार द्वारा संयुक्त रूप से गुरुवार को नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी को उक्त धनराशि सौंपी गई।

इस मौके सम्बोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि नगर को स्वच्छ रखना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है सभी लोगों को चाहिए कि अपने घर के सूखे व गीले कूड़े को नगर पंचायत के निर्धारित कूड़ा गाड़ियों व निर्धारित कूड़े के डिब्बों में ही डालें ताकि कस्बे के मोहल्ला चंदरपुर में स्थित अस्थाई मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी सेंटर पर इस कूड़े से नगर पंचायत द्वारा आय अर्जित की जा सके। नगर पंचायत अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि कूड़े से जैविक खाद भी बनाई जा सकती है जिससे खेतों की उर्वरा शक्ति बढ़ाने के साथ आमदनी भी की जा सकती है । गंदगी बीमारियों की जड़ है इसलिए गंदगी को साफ रखें। इस मौके नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी निषाद मधुरमय प्रधान लिपिक दिनेश गुप्ता प्रमुख रूप से मौजूद थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...