भाजपा और कांग्रेस एक जैसी : Akhilesh

लखनऊ। बांदा और कौशाम्बी में आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav (अखिलेश यादव) ने कहा कि भाजपा के लोग धोखा देने वाले हैं जबकि समाजवादियों का काम बोलता है। भाजपा कांग्रेस एक है वे किसान विरोधी और गरीब विरोधी है। चार चरणों के चुनाव में जनता ने गठबंधन के पक्ष में वोट किया है। भाजपा वाले घिसे पिटे नारे दे रहे हैं पर अब दोबारा उनकी सरकार नहीं बनेगी। यह चुनाव भाजपा से हिसाब किताब करने का चुनाव है।

भाजपा छीन रही अधिकार : Akhilesh

अखिलेश Akhilesh ने कहा भाजपा सरकार संविधान में मिले अधिकारों को छीन रही है। यह हमेशा साजिश और षडयंत्र करते रहते हैं। भाजपा गरीबो के खिलाफ है इससे सावधान रहना है। मोदी जी ने 5 सालों में बुंदेलखण्ड ने क्या दिया? खुद 40 दलों से गठबंधन किए हैं और हमारे 3 लोंगों के गठबंधन को महामिलावट बोलते हैं। समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन विचारों का संगम है। यह महापरिवर्तन का गठबंधन है। सामाजिक न्याय का गठबंधन है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपाई सच नहीं बोलते हैं। इन्होंने अच्छे दिनों का वादा किया था, कालाधन लाने की बात कही थी कुछ भी नहीं किया। भ्रष्टाचार बढ़ गया। बैंकों में जमाधन इनके लोग लेकर विदेश भाग गए। उन्होंने कहा कि जब भी समाजवादी पार्टी की सरकार आई समाजवादियों ने बुंदेलखण्ड में विकास के कार्य किए हैं। सड़के बनवाई, बिजली का इंतजाम किया। जनता से जो वादे किए उसे पूरा किया गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी। छात्रों को लैपटॉप दिया लेकिन योगी सरकार ने सब छीन लिया।

बुंदेलखण्ड में जब सूखे की स्थिति

अखिलेश यादव ने कहा कि बुंदेलखण्ड में जब सूखे की स्थिति थी तब समाजवादी सरकार ने खाद्य पैकेट में घी भी दिया था। पानी की व्यवस्था के लिए तालाबों-पोखरों का पुनः निर्माण कराया। बुंदेलखण्ड में एक्सप्रेस-वे बनाने का भी हमारा इरादा था इससे इस क्षेत्र में खुशहाली आती। रोजी-रोजगार की व्यवस्थाएं भी शुरू की थी। ललितपुर में बड़ा बिजली का प्लांट लगाया था।

श्री यादव ने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार बनेगी तो हम गरीब महिलाओं को प्रतिमाह 3000 रूपये पेंशन देंगे। आज नौजवानों के पास नौकरी और रोजगार नहीं है। कारखाने बंद कर दिए गए हैं। बुंदेलखण्ड में सबसे ज्यादा नौजवानों का पलायन हुआ है। नौजवान रोजगार की बात करता है तो प्रधानमंत्री जी कभी पकौड़ा बनाने और कभी चैकीदारी करने की बात करते हैं। इसके पीछे साजिश है कि विदेशी तेल का ज्यादा इस्तेमाल हो जो ये बाहर से आयात करते हैं। सरसों का तेल नहीं बिकेगा तो किसान मजबूर रहेगा। बाहरी तेल मंगाकर भाजपा के लोग मालामाल होंगे। समाजवादी पार्टी की सरकार में नौजवानों को बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियां मिली लेकिन भाजपा ने साजिश करके नौकरियां नहीं दी।

About Samar Saleel

Check Also

रालोद ने प्रदेश सरकार पर बोला हमला

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *