आईएएस खिलाफ जाँच की मांग

लखनऊ. एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आईएएस अफसर रेणुका कुमार पर युवा आईएएस अफसर भवानी सिंह द्वारा लगाए गए अत्यंत ही गंभीर आरोपों की न्यायिक समिति द्वारा जाँच कराये जाने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को भेजे अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि तत्कालीन महिला कल्याण निदेशक भवानी सिंह ने 17 तथा 20 मार्च 2017 को प्रमुख सचिवए महिला कल्याण रेणुका कुमार को भेजे अपने 03 पत्रों में उन पर तमाम गंभीर आरोप लगाये थे।

इन आरोपों में बिना नियमों के दृष्टि नामक संस्था को 03 करोड़ रुपये तथा महिला समाख्या को 18 करोड़ रुपये दिए जाने,एक एनजीओ को ताज होटल के बगल में बेशकीमती जमीन कब्जा करवाने,रानी लक्ष्मी बाई पुरस्कारों में धांधली करने, बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना में गलत तरीके से करोड़ों रुपये भुगतान करने, निदेशालय के लोगों पर फर्जी भुगतान हेतु दवाब देनेए गलत नियुक्तियां करने जैसे आरोप शामिल हैं। भवानी सिंह ने सुश्री कुमार पर दलाल पालने जैसे आरोप भी लगाए हैं। नूतन ने कहा कि एक कनिष्ठ और नए आईएएस अफसर द्वारा अपने वरिष्ठ आईएएस अफसर पर इतना गंभीर आरोप लगाया जाना मामूली बात नहीं है और उसे हलके में नहीं लिया जा सकता है।उन्होंने तत्काल इन आरोपों का संज्ञान लेते हुए एक न्यायिक समिति द्वारा इनकी जाँच कराये जाने की मांग की है।

About Samar Saleel

Check Also

बिजली के खंभे में उतरा करंट,दो की मौत

शाहजहांपुर। जिले में बिजली का खंभा खड़ा करने के दौरान उसमें करंट आ गया और ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *