श्री सदगुरु संघ ट्रस्ट : निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन

चाचौड़ा। श्री सदगुरु संघ ट्रस्ट नेत्र चिकित्सालय के तत्वाधान में 15 अगस्त को निशुल्क मोतियाबिंद नेत्र जांच शिविर आयोजन परम पूज्य श्री रणछोड़ दास जी आश्रम बीनागंज में रखा गया। शिविर में 220 मरीजों का पंजीयन हुआ एवं 35 मरीज मोतियाबिंद के पाए गए। जिन मरीजों में मोतियाबिंद पाया गया, उन्हें ऑपरेशन के लिए चिकित्सालय के द्वारा निशुल्क वाहन सेवा द्वारा आनंदपुर चिकित्सालय ले जाया गया।

श्री सदगुरु संघ ट्रस्ट : शिविर में व्यवस्थापक विजय सिंह..

आनंदपुर चिकित्सालय में इलाज के दौरान 160 मरीजों को दवा वितरित की गई। जिसमें से 15 मरीजों की नजर के लिए चश्मा फ्री वितरित किए गए। इस शिविर में चिकित्सालय टीम से डॉक्टर मनीष शुक्ला एवं नेत्र सहायक सोनू शर्मा, रवि लोधा द्वारा सभी मरीजों की जांच की गई शिविर में व्यवस्थापक विजय सिंह रघुवंशी उपस्थित रहे।

निशुल्क नेत्र जांच शिविर 30 अगस्त को पेंची में

श्री सदगुरु सेवा ट्रस्ट आनंदपुर लटेरी द्वारा पेंची में निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित किए जा रहा हैं। शिविर में आए मरीजों का मोतियाबिंद ऑपरेशन भी निशुल्क होगा एवं प्राइवेट और सेमी प्राइवेट सुविधा भी उपलब्ध रहेगी । यह शिविर 30 अगस्त को पेंची में लगाए जाएंगे। ग्राम पेंची में ग्राम पंचायत भवन सर्विस लाइन के पास शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर श्री सदगुरु सेवा ट्रस्ट आनंदपुर लटेरी तथा प्रियंका मीणा पत्नी प्रद्युम्न मीणा आईआरएस के संयुक्त तत्वाधान में संपन्न कराया जा रहा है।

शिविर का समय प्रातः 10:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक रखा गया है। शिविर में नेत्र संबंधी समस्त प्रकार की जांचें की जाएंगी तथा मोतियाबिंद के मरीजों को ऑपरेशन की भर्ती किया जाएगा। शिविर में ऑपरेशन के लिए आने वाले मरीजों को नेत्रों की जांच ऑपरेशन लेंस, दवाइयां, चश्मा, भोजन तथा वाहन सुविधा निशुल्क रहेगी। मोतियाबिंद के ऑपरेशन वाले मरीजों को पुनः जांच कराने पर दवाइयां व चश्मा निशुल्क दिए जाएंगे। मरीजों का ऑपरेशन सदगुरु संकल्प नेत्र चिकित्सालय आनंदपुर में किया जाएगा।

विष्णु शाक्यवार
विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली सरकार का 10वीं-12वीं के छात्रों तोहफा- नहीं देनी होगी बोर्ड परीक्षा की फीस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं बोर्ड की फीस बढ़ाने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *