Breaking News

शिक्षा नीति का स्वागत

नई शिक्षा नीति को व्यापक सराहना मिल रही है। क्योंकि इसे भारतीय परिवेश के अनुकूल बनाया गया है। इस संबन्ध में कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी द्वारा अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डॉ. निशंक द्वारा लिखित पुस्तक सफलता के अचूक मंत्र।के ओड़िया अनुवाद का भी लोकार्पण किया गया। यह अनुवाद सस्मिता ने किया है।

डॉ. निशंक ने कहा कि इस पुस्तक में अनेक उदाहरणों के माध्यम से जीवन में सफलता प्राप्त करने के मंत्र साझा करने का प्रयास किया किया गया है। हर जगह और प्रत्येक क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिये लगभग एक जैसे नियम है। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति गुणवत्ता, पहुंच, जवाबदेही, सामर्थ्य और समानता के मजबूत आधार पर स्थापित है।

इसका पूरा श्रेय उन सभी हितधारकों को देना चाहता हूँ जिन्होंने अपनी चिंताओं, अपेक्षाओं और सुझावों से समय समय पर अवगत कराया। साथ ही आगे बढ़ने का मार्ग भी प्रशस्त किया है। नई शिक्षा नीति का आशानुरूप संपूर्ण देश में भव्य स्वागत हुआ है। संपूर्ण देश और विश्व से मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रियाओं से आत्मविश्वास बढ़ा है। सरकार इसके सफल क्रियान्वयन के लिए प्रोत्साहित हुई हैं।

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...