Breaking News

कियारा टैनिंग से बचने के ल‍िए घर से बाहर न‍िकलने के 15 मिनट पहले करती है यह काम

आइए यहां जानते है कि क‍ियारा आडवाणी की खूबसूरती और फिटनेस का राज क्‍या हैं? Here is all that you wanted to know about कबीर सिंह की सफलता के बाद कियारा आडवाणी इन दिनों काफी चर्चाओं में हैं। फिल्‍म में कियारा बहुत ही सादी लड़की का किरदार न‍िभाया है। लेकिन असल लाइफ में कियारा काफी ग्‍लैमर्स और खूबसूरत है। कियारा की गिनती बॉलीवुड की फिट और गुड लुकिंग एक्‍ट्रेसेस में होती है और कियारा अपनी स्किन को खूबसूरत बनाएं रखने के ल‍िए स्किन केयर पर खूब ध्‍यान देती हैं।

बता दें कि एक इंटरव्यू में कियारा ने खुद बताया था ग्लोइंग स्किन के लिए वो महंगे प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि दादी-नानी के नुस्खे इस्तेमाल करती हैं। चलिए जानते है उनकी खूबसूरती के राज जिनको फॉलो आप भी पा सकती है कियारा जैसी स्किन।

स्किन केयर
कियारा ने ए‍क इंटरव्‍यू के दौरान बताया था क‍ि वो मार्केट में आए हर ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट को इस्‍तेमाल करने से बचती है। वो स्किन एक्‍सपर्ट से बिना पूछे कुछ भी यूज नहीं करती हैं। द‍िन की शुरुअता में कियारा बेसिक डेली केयर के ल‍िए बेसिक क्‍लींजिंग और मॉइश्‍चराइजर से करती हैं। वह विटामिन ई युक्‍त मॉइश्‍चराइजर इस्‍तेमाल करती हैं।
इसके अलावा कियारा टैनिंग से बचने के ल‍िए घर से बाहर न‍िकलने के 15 मिनट पहले सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं।

चेहरे को रखें हाइड्रेड
कियारा अपनी त्वचा को हर वक्त हाइड्रेटेड रखती हैं। इसके लिए वह हर ½ घंटे में एक ग्लास पानी पीती हैं। इतना ही नहीं कियारा ल‍िक्विडडाइट पर ज्यादा रहती हैं। बार-बार पानी पीना बोरिंग हो जाता है। इसलिए क‍ियारा द‍िन में 2 बार कोकोनट वॉटर और 2 बार शुगर फ्री जूस और बटर मिल्क भी पीती हूं। इससे मैं हमेशा ही हाइड्रेटेड रहती हूं। इतना ही नहीं कियारा अपनी त्वचा पर सीरम का यूज भी करती हैं। इससे उनकी त्वचा हमेशा ग्लो करती रहती है।

नाइट स्किन केयर रूटीन
कियारा स्किन के ल‍िए डे केयर के अलावा नाइट केयर भी खूब फॉलो करती है। कियारा रात को सोने से पहले फेसवॉश करना नहीं भूलती है। रात को वो मेकअप र‍िमूव करने के बाद ही सोने जाती है। कियारा मेकअप रिमूव करने के ल‍िए अच्‍छे ब्रांड का र‍िमूवर यूज करती है।

मेकअप हटाने के बाद चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाती हूं। अगर चेहरे पर दाने या पिंपल हो रहे हैं तो मैं कम से कम मेकअप का यूज करती हूं। वैसे जब शूटिंग होती है तब ही मैं मेकअप लगाती हूं। नॉर्मल डेज में मैं अपनी स्किन पर केवल सीरम ही यूज करती हूं। मगर रात में चेहरे पर कुछ भी नहीं लगाती।’

घरेलू स्किन केयर उपाय
कियारा इंस्‍टेंट ग्‍लो के ल‍िए पपीता पैक का इस्‍तेमाल करती है। पपीते को मैश करके इसे वो चेहरे पर लगाती है। इससे त्‍वचा को सभी पोषक तत्‍व मिलते है और स्किन ग्‍लो करने लगती है।

ये खानी से बचती है कियारा
कियारा हेल्‍दी डाइट लेना पसंद करती है और नमक, शुगर, बटर फूड्स खाने से बचती है क्‍योंकि इनसे वजन बढ़ने के साथ ही वेट भी बढ़ता है। साथ ही कई तरह की स्किन प्रॉब्‍लम भी बढ़ती है। इसल‍िए वो ऑयल लैस या लाइट ऑयली खाना खाना पसंद करती है। कियारा को डार्क चॉकलेट खाना काफी पसंद हैं क्‍योंकि इससे स्किन फेयर होती है।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...