Breaking News

महाराष्ट्र के विधानसभा मानसून सत्र में BJP के इन 12 विधायकों को एक साल के लिए किया गया निलंबित

महाराष्ट्र में दो दिवसीय विधानसभा मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है. इस बीच जैसे कि उम्मीद जतायी जा रही थी कि सत्र में कई मुद्दों को लेकर सरकार और विपक्षी दलों के बीच जमकर हंगामा हो सकता है. ठीक ऐसा ही कुछ होते दिखाई दिया.

महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय मॉनसून सत्र की सोमवार को हंगामेदार शुरुआत हुई. प्रतिपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक एमपीएससी अभ्यर्थी द्वारा खुदकुशी किए जाने तथा सत्र की कम अवधि निर्धारित किए जाने को लेकर प्रदेश की महा अघाड़ी सरकार पर निशाना साधा.

भाजपा नेता फडणवीस ने मांग की कि सदन के सदस्यों को विभिन्न मुद्दों को उजागर करने के लिए सभी विधायी उपायों के इस्तेमाल की इजाजत दी जाए और जमा किए गए सभी सवालों के जवाब दिए जाएं.

देवेंद्र फडणवीस को उत्तर देते हुए एनसीपी नेता व मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal Cabinet Minister of Food and Civil Supply, Consumer Affairs, NCP) ने कहा कि आपने इसके लिए अपने कार्यकाल में क्या कर लिया? ओबीसी आरक्षण के लिए सरकार की कोशिशों का साथ दें और ओबीसी समाज का आशीर्वाद लें.

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा में मंत्री छगन भुजबल ने OBC के राजनीतिक आरक्षण के सम्बंध में विधानसभा में प्रस्ताव रखा. साथ ही ये बात की गई कि केंद्र सरकार इम्पीरीयल डेटा उपलब्ध कराए.

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...