Breaking News

सिविल डिफेंस में शामिल होंगे शहर के 125 मुस्लिम नौ जवान

फिरोजाबाद। शहर की यातायात व्यवस्था समेत अन्य व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए गठित सिविल डिफेंस में मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग भर्ती होकर समाज सेवा करेंगे. जमीअत उलमा ए हिंद फिरोजाबाद के नेतृत्व मे सिविल डिफेंस की भर्ती के लिए डेढ़ सौ लोगों ने फार्म भरे है.

फिरोजाबाद में आगरा से आए सिविल डिफेंस के डिप्टी कंट्रोलर जसवंत सिंह, असिस्टेंट डिप्टी कंट्रोलर जयवीर सिंह, मोहम्मद मुआज़म खान डिवीजन वार्ड आगरा की मौजूदगी में जमीअत उलमा हिंद के ज़िला महासचिव मुफ्ती कासिम रजी. करबला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्ला खान के नेतृत्व में 125 लोगों ने सिविल डिफेंस के लिए फार्म भरकर भर्ती के लिए आवेदन किए. सिविल डिफेंस के डिप्टी कंट्रोलर जसवंत सिंह, जयवीर सिंह और मौजजम अली ने मौके पर मौजूद सिविल डिफेंस के बारे में विस्तार से बताया. भर्ती के दौरान लोगों को किसी आपदा के होने पर बचाव राहत के उपाय बताएं.

जमीअत उलमा हिंद के ज़िला महासचिव मुफ्ती कासिम रजी ने कहा कि सिविल डिफेंस का काम भी सेवा करने का है ।हर अमन पसंद शहरी नागरिक को देश प्रदेश व शहर की खिदमत के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए.

करबला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्ला खान ने कहा कि सिविल डिफेंस गृह मंत्रालय प्रदेश सरकार के अधीन है. सिविल डिफेंस में भर्ती युवक समाज हित के लिए कार्य करेंगे. इसमें हिंदू और मुस्लिम सभी नौजवानों की भर्ती होगी, जो हर प्रोग्राम त्योहार आपदा परेशानी होने पर प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपना सहयोग प्रदान करेंगे, जो एक सच्ची सेवा होगी.

कार्यक्रम में समस्त शहर से आए मुख्य लोगों में हाफिज मुईन उद्दीन, हाफिज शाहिद, हाफिज शकील, मौलाना अब्दुर् रहमान, मौलाना हनीफ, मौलाना अमीन अख्तर मुफ़्ती, हुजेफा, मौलाना अब्दुल हलीम मुफ़्ती, सलीम मुफ़्ती, फारूक, हाफिज शाहरुख मुफ़्ती, ताहिर रजी, हारिस, फैजी खान, फैजान कुरैशी, एजाज अली, राजू, इरफान अली आदि शामिल रहे.

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई पीपीपी मोड पर बायो-सीएनजी प्लाण्ट स्थापित किये जाने संबंधी ‘कमेटी ऑफ सेक्रेटरीज’ की बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ...