Breaking News

सबरीमाला में पहले छह दिनों में 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन , बढ़ाया गया समय

सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए रिकॉर्ड बुकिंग हुई, जिसके बाद सोमवार को मंदिर में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, 1,07,260 भक्तों ने सोमवार के लिए दर्शन का समय बुक किया है। भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

सबरीमाला के विशेष अधिकारी हरिश्चंद्र नाइक ने कहा कि मंदिर पहुंचे भक्तों को नियंत्रित और अलग-अलग गुट में बांटकर पम्पा से सन्निधानम तक ले जाया जाएगा। इसके लिए हर प्वाइंट पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। भक्तों की भीड़ के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियाती उपाय किए गए हैं। यातायात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के अलावा, आरएएफ और एनडीआरएफ कर्मियों की सेवाओं का भी उपयोग किया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि दर्शन का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया है। सबरीमाला दर्शन के लिए 13 दिसंबर को करीब 77,216 और 14 दिसंबर को 64,617 लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग कराई थी। शनिवार को शाम 5 बजे तक करीब 60,000 लोगों ने सबरीमाला दर्शन किए।

आइए जानते हैं अंकुरित भोजन खाने से शरीर को होने वाले इन बेमिसाल फायदों के बारे में…

केरल देवस्वोम विभाग के मंत्री के राधाकृष्णन ने कहा कि इससे पहले 24 नवंबर को 2.5 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने केरल के पतनमथिट्टा जिले के सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर में चल रहे तीर्थयात्रा सीजन के पहले छह दिनों में दर्शन किए। मंत्री ने कहा, “इस तीर्थयात्रा के पहले छह दिनों में 2,61,874 तीर्थयात्री सबरीमाला के दर्शन कर चुके हैं। संकेत हैं कि आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी।”

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...