CWC की बैठक में निर्णय – जून में कांग्रेस को मिल जाएगा नया अध्यक्ष

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अस्वस्थता के कारण पार्टी की नए अध्यक्ष की तलाश पूरी होने वाली है. पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल ने जानकारी दी है कि संगठन चुनाव मई में कराने के लिए केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने सहमति दी है लेकिन सभी सदस्यों ने मिलकर सोनिया गांधी को अधिकृत किया कि वे तय करें कि कब चुनाव हो. उन्होंने कहा कि जून 2021 तक नया चुना हुआ कांग्रेस अध्यक्ष मिल जाएगा. यह फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में किया गया है.

कई सीनियर नेताओं ने की थी फुलटाइम कांग्रेस अध्यक्ष की मांग

गौरतलब है कि राहुल गांधी की अध्यक्ष बनने को लेकर अनिच्छा और सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की वजह से पार्टी में नए अध्यक्ष की तलाश जारी है. इससे पहले कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने खत लिखकर संगठन के लिए फुल टाइम अध्यक्ष की मांग भी की थी. 2019 लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था. तब से वो ही पार्टी का कार्यभार देख रही हैं. लेकिन अब नए अध्यक्ष के लिए पार्टी के भीतर भी मांग हो चुकी है.

Loading...

रामचंद्र गुहा ने लेख में कहा था-कांग्रेस की राजनीति से अलग हो जाए गांधी परिवार

इससे पहले रामचंद्र गुहा जैसे इतिहासकार लेख लिख कर कह चुके हैं कि गांधी परिवार को अब कांग्रेस की राजनीति से अलग हो जाना चाहिए. गुहा के इस लेख पर काफी चर्चा भी हुई थी. खुद कांग्रेस पार्टी के भीतर गांधी परिवार से बाहर किसी व्यक्ति को पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने की बातें होती रही हैं. लेकिन अब ऐसा लगने लगा है कि कांग्रेस चुनाव के जरिए किसी बाहरी व्यक्ति को भी पार्टी की कमान दे सकती है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की प्राइवेट हॉस्पिटल की लिस्ट, जहां आप लगवा सकते हैं टीका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोविड-19 वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के दूसरे चरण (Second ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *