Breaking News

पनकी पावर प्रोजेक्ट के तहत 2 ओवर ब्रिज का होगा शीघ्र निर्माण: सुरेन्द्र मैथानी

कानपुर नगर। गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने जनहित में अपनी विधानसभा अंतर्गत पनकी पावर प्रोजेक्ट से जुड़े 02 ओवर ब्रिज पास कराये थे, उनका सेतु निगम के अधिकारियों के साथ आज निरीक्षण किया। विधायक ने बताया कि, 32 करोड़ की लागत से 600 मीटर का एक एवं 29 करोड़ की लागत से 586 मीटर का दूसरा ओवर ब्रिज निर्माण होना है। उक्त पुल पनकी नहर से प्रारंभ होकर दोनों तरफ आर.ई.वॉल(नहर की तरफ से 85 मीटर तथा मंदिर की तरफ,पुल उतरते समय 42 मीटर दीवार बनेगी) जिसके दोनों तरफ (बाजार की तरफ) सर्विस लेन का निर्माण होगा। जिससे व्यापारियों का व्यापार भी,चलता रहे।

साथ ही यह भी ध्यान रखा जाएगा कि पूर्व में बनी आरसीसी की मजबूत सड़क का भी उपयोग पुल के नीचे से पूर्व की भांति ही जारी रहे एवं( दूसरे पुल) पनकी मंदिर से भाटिया तिराहे की तरफ जाने वाली सड़क पर ,क्रॉसिंग के ऊपर ओवरब्रिज में पनकी मन्दिर की तरफ से प्रारंभ में 112 मीटर की एवं भाटिया तिराहे की साइड की तरफ पुल के उतरते समय 86 मीटर की आर.ई. वॉल बनेगी।

इसके साथ ही यह योजना बनी है कि इस आरसीसी मजबूत सड़क पर भी पूर्व की भांति ही यातायात जारी रहेगा। और पुल का निर्माण, सड़क के किनारे-किनारे, समानांतर ग्रीन बेल्ट पर उक्त पुल का निर्माण होगा। जिससे पनकी मंदिर,एवं गंगागंज आदि क्षेत्र की तरफ जाने वालों को एक अतिरिक्त मार्ग मिलेगा। और पुल से कल्याणपुर जाने वालों के लिए एक अतिरिक्त मार्ग प्राप्त होगा।

विधायक ने कहा कि हमारा प्रयास है की पनकी पावर प्रोजेक्ट के कारण से 40 से 50 साल पुरानी, पनकी बाजार के दुकानदार उजाड़े भी ना जाए एवं पनकी क्षेत्र की जनता डेवलपमेंट के कारण प्रभावित भी ना हो। विकास भी हो और लोगों को सुविधा भी मिले। इसके लिए दो ओवर ब्रिज पास कराएं हैं।

एक पुल(ओवर ब्रिज) पनकी बाजार में, कल्याणपुर की तरफ से आने वाली सड़क पर क्रॉसिंग के ऊपर तथा दूसरा पुल (ओवर ब्रिज) पनकी मंदिर से भाटिया तिराहे की तरफ की सड़क पर रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर पास कराया गया। जिसकी नाम-नपाई, नक्शा एवं योजना जनता की मौजूदगी में जनता की राय मशवरा करने के बाद तय की गई है।

विधायक ने मौके पर ही महाप्रबंधक सेतु निगम को निर्देशित किया कि इस ओवर ब्रिज का निर्माण प्रारंभ होने से पहले ही ओवरब्रिज निर्माण स्थल पनकी नहर से बाएं तरफ नहर से पनकी के अंदर जाने वाली सड़क को नाली के साथ पूर्ण करा लिया जाए।

उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सेतु निगम के महाप्रबंधक राकेश सिंह एवं उत्तर प्रदेश स्टेट ब्रिज कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर मशरूर अंसारी के साथ एवं स्थानीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजय गुप्ता, महामंत्री संजय सिंह एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष चंद्र मणि चौबे, धुन्ना मिश्रा जीतू बाजपेई, दीपक सिंह, अभिनव दीक्षित, मनीष अग्रवाल एवं स्थानीय नागरिकों के साथ निरीक्षण किया।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...