Breaking News

विपक्ष के आरोपों के बीच मोदी सरकार के 36 मंत्री करेंगे जम्मू कश्मीर में 60 जगहों का दौरा

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किये जाने को 5 महीने से अधिका का समय हो चुका है। इस धारा के हटने से लेकर अब तक विपक्ष मोदी सरकार पर आरोप लगाती रही है कि घाटी में जीवन सामान्य नहीं है। विपक्ष के आरोपों के बीच में आज से मोदी सरकार के 36 मंत्री केंद्र शासित राज्य जम्मू-कश्मीर में 60 अलग-अलग जगहों का दौरा करेंगे।

पीटीआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री जम्मू में 51 और कश्मीर में 9 जगहों का दौरा करेंगे। इस दौरान सभी मंत्री, कश्मीरियों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के विकास के संदेश को आगे बढ़ाएंगे। पहले दिना यानी आज (शनिवार) केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और अश्विनी चौबे, सांबा और जितेंद्र सिंह जम्मू जिले का दौरा करेंगे।

वहीं, रविवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रिसाई के कटरा और पंथल का दौरा करेंगी। जबकि महेंद्रनाथ पांडेय जम्मू के दनसाल, अनुराग ठाकुर जम्मू के नगरोटा, पीयूष गोयल अखनूर, आरके सिंह डोडा के खेलानी जाएंगे। जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों के दौरे को लेकर एक तरफ बीजेपी उत्साहित है तो वहीं स्थानीय दलों का मानना है कि इस दौरे से कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

हालांकि बीजेपी का मानना है कि पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में विकास कार्यों को शुरू करने के संबंध में जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए यह यात्रा अहम साबित होगी।

इस दौरे को लेकर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अरुण गुप्ता ने बताया कि बैठकों के लिए कोई निश्चित एजेंडा नहीं है। यह मूल रूप से फंड (धन) के आवंटन के लिए जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए एक अभ्यास है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...