Breaking News

49568 Constable Result: सिपाही भर्ती प्रक्रिया के लिए तारीखों का ऐलान जल्द…

पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों पर भर्ती के लिए आगे की प्रक्रिया शुरू करने के लिए तिथियों का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा। लिखित परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद अब अभिलेखों की जांच और शारीरिक परीक्षण की प्रक्रिया पूरी की जानी है।

यह जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष डीजी आरके विश्वकर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को यह भी बता दिया गया है कि अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए उन्हें कब बुलाया जाएगा। प्रक्रिया शुरू करने की तिथि घोषित होते ही उन्हें यह पता चल जाएगा कि उन्हें पहले, दूसरे, तीसरे, चौथे, पाचवें या 22वें या 23वें दिन आना है। उनके परीक्षा परिणाम के आगे ही डी-1, डी-2, डी-3 आदि लिख दिया गया है।

बोर्ड ने लिखित परीक्षा में सफल पाए गए अभ्यर्थियों में से कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा यानी 1,23,921 अभ्यर्थियों को अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया है। कुल 49568 पदों में से 31360 पद नागरिक पुलिस में सिपाही एवं 18208 पद पीएसी में सिपाही के हैं।

अभिलेखों की जांच की प्रक्रिया जोन स्तर के जिलों लखनऊ, कानपुर, आगरा, बरेली, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी एवं गोरखपुर में आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जल्द ही बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे, जिन्हें अभ्यर्थी डाउनलोड करके अंकित परीक्षा केंद्र पर निर्धारित तिथि व समय पर पहुंचेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

पति ने गाली दी तो खौल उठा पत्नी का खून, धारदार हथियार से काटी गर्दन, तड़प-तड़पकर तोड़ दिया दम

 बलिया: बलिया जिले के सदर कोतवाली के शिवपुर दियर बयासी गांव में बुधवार की सुबह ...