Breaking News

इटावा: चोरी की बाइक एवं अवैध हथियार समेत 5 गिरफ्तार

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में थाना फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के 5 सदस्यों को चोरी की 2 मोटर साइकिल एवं अवैध हथियार सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

घटनाक्रम के अनुसार कल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार कोविड-19 के चलते साप्ताहिक लाॅकडाउन के अनुपालन के क्रम में सम्पूर्ण जनपद में चेकिंग की जा रही थी।

इसी क्रम में थाना फ्रेण्ड्स कालोनी पुलिस टीम चेकिंग कर रही थी कि इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि सैफई की ओर से कुछ अज्ञात व्यक्ति मोटर साइकिल से शहर की ओर आ रहे है। उनके पास अवैध शस्त्र भी होने की भी सम्भावना है।

मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना फ्रेण्ड्स कालोनी से टीम बनाकर बिचपुरी खेडा नहर पुल के पास चेकिंग प्रारम्भ की गई। इसी दौरान सैफई की ओर से एक पल्सर मोटर साइकिल सवार 2 व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये जिनको पुलिस टीम ने इशारा करके रोकने का प्रयास किया।

Loading...

पुलिस को देखते ही मोटर साइकिल चालक ने तेजी से कट मारकर नहर पटरी की ओर बाइक मोड़ कर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा पीछा किया गया जिसपर मोटर साइकिल सवार बदमाश द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया तथा पुलिस टीम द्वारा चेतावनी देकर तथा घेराबन्दी करके दोनों मोटर साइकिल सवार दोनों बदमाशों को पकड लिया।

तलाशी लेने पर उनकर कब्जे से 1 रिवाल्वर देशी तथा 1 अवैध देशी तमंचा बरामद हुए।मोटर साइकिल के सम्बन्ध में पूछने पर जानकारी मिली कि उक्त मोटर साइकिल उनके द्वारा चोरी की गयी थी तथा उनके कब्जे से बरामद हुए मोबाइल फोन के सम्बन्ध में पूछने पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि ये मोबाइल फोन उनके द्वारा विभिन्न स्थानों से चोरी किए गये है।

सख्ती से पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि उनके अन्य साथी पचावली रोड स्थित सावित्री मैरिज होम के पास खडे है एवं हमारा इन्तजार कर रहे है। उनके पास भी चोरी की मोटर साइकिल तथा मोबाइल फोन है। अभियुक्त से की पूछताछ की पुष्टि करने के उपरान्त पुलिस टीम द्वारा सावित्री मैरिज होम के पास दबिश देकर 3 अभियुक्तों को चोरी की मोटर साइकिल सहित गिरफ्तार किया गया।इस संबंध मे थाना फ्रेण्ड्स कालोनी पर विभिन्न धाराओं मे अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

एलयू गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने वाला राज्य का अग्रणी संस्थान बना

लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षण, कुशल प्रबंधन और सभी प्रशासनिक और शैक्षणिक गतिविधियों के उचित प्रलेखन में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *