Breaking News

शुरू होगी फिल्म एवं सीरियल्स की शूटिंग, सरकार ने जारी किये दिशानिर्देश

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि फिल्म और टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सरकार ने अनुमति दे दी है. शूटिंग के लिए नये दिशानिर्देश जारी किये गये हैं.

उन्होंने बताया कि नये दिशानिर्देशों के तहत कैमरा के सामने किरदार निभाने वाले व्यक्ति को छोड़ कर शूटिंग से जुड़े सभी लोगों को मास्क पहनना जरूरी होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पिछले करीब 6 महीने से फिल्म और टीवी सीरियल का प्रोडक्शन बंद था. कुछ राज्यों ने अनुमति देने के बाद कुछ शुरू जरूर हुआ, इसके विषय में हमने स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय से सलाह करके आज एसओपी जारी किया है. इसकी विशेषता ये है कि अब फिल्म टीवी सीरियल की शूटिंग कर सकते हैं. सिर्फ कैमरे के सामने वाले किरदार मास्क नहीं पहनेंगे, बाकी लोग मास्क जरूर पहनेंगे.

प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि मुझे लगता है शूटिंग फिर से शुरू होने के बाद बंद पड़ी इंडस्ट्री को नई संजीवनी मिलेगी. निश्चित रूप से लोग इसका स्वागत करेंगे, क्योंकि ये एक महत्वपूर्ण पड़ाव है. मुझे लगता है कि पूरे राज्य में भी इसे स्वीकार करके लागू कर सकते हैं. इससे अर्थव्यवस्था को भी गति मिलेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सस्पेंस सीक्वल के नाम पर जी5 का धोखा, ब्रांड मनोज बाजपेयी पर खरी नहीं उतरी ‘साइलेंस 2’

कोरोना संक्रमण काल के दौरान लॉकडाउन के समय जी5 पर रिलीज हुई फिल्म ‘साइलेंस – ...