Breaking News

वाहन चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार गिरफ्तार, चोरी की 7 मोटरसाइकिलें बरामद

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना फ्रेण्डस कॉलोनी पुलिस को वाहन चोर गिरोह के 5 सदस्यों को चोरी की 7 मोटर साइकिलों एवं मास्टर चाबी सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि को थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस थाना क्षेत्र के एनएच-2 पुल के नीचे फर्रूखाबाद रोड पर चैकिंग कर रही थी तभी पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि दतावली नहर पुल की तरफ से तीन मोटर साइकिल पर सवार कुछ व्यक्ति आ रहे हैं, जिनके पास चोरी की मोटर साइकिलें है।

सूचना के आधार पर पुलिस ने तत्काल मुखबिर के स्थान पर पहुंचकर चैकिंग बैरियर लगाकर सघनता से चैकिंग की जाने लगी तभी दतावली नहर पुल की तरफ से कुछ मोटर साइकिल आती हुई दिखाई दी जिन्हे पुलिस टीम ने टॉर्च की रोशनी दिखाकर रोकने का इशारा किया पर मोटर साइकिल सवार पुलिस को देखकर मोटर साइकिलों को मोडकर भागने का प्रयास करने लगे जिन्हे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड लिया।

पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से मोटर साइकिलों के प्रपत्र मांगने पर वह मोटरसाइकिलों के प्रपत्र नही दिखा सके। पुलिस टीम द्वारा ई- चालान एप के माध्यम से मोटर साइकिलों के संबंध में जानकारी की गई तो मोटर साइकिलों के इंजन नम्बर व नम्बर प्लेट भिन्न- भिन्न पाये गये।पुलिस टीम द्वारा मोटर साइकिलों के संबंध में अभियुक्तों से कडाई से पूछताछ करने पर उन्होनें बताया कि हम लोग मोटर साइकिल चोरी का काम करते है तथा हम लोग सुनसान स्थानों से रेकी कर मास्टर चाबी के माध्यम से मोटर साइकिल चोरी करते हैं तथा उन्हे निर्जिन स्थान पर छिपाकर रख देते है।उचित ग्राहक एवं दाम मिलने पर उन्हे विक्री कर देते है।

पुलिस द्वारा पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोगों ने अन्य 4 मोटर साइकिलों को पचावली गोरापुरा सडक के किनारे बने खाली गोदाम में छिपाकर रखा हुआ है जिन्हे पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों की निशानदेही पर बरामद कर लिया गया।इस गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस ने थाना पर विभिन्न धाराओं मे अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...