Breaking News

ग्रेजुएशन के बाद नौकरी नहीं मिली? लाखों का पैकेज पाने के लिए युवाओं के लिए 5 टिप्स

देश में स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद युवा बेरोजगारी दर 42% है और ये युवा स्नातक 25 वर्ष से कम उम्र के हैं (स्टेट ऑफ वर्किंग इंडिया 2023 रिपोर्ट)। इसका मतलब यह है कि देश में ग्रेजुएट होने वाले 42 फीसदी युवाओं को अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है.

देश में हर साल करीब 68 लाख छात्र स्नातक हो रहे हैं (स्टेटिस्टा की रिपोर्ट), ऐसे में यह एक बड़ा सवाल है। क्या इन युवाओं के पास ग्रेजुएशन के बाद नौकरियां हैं? विकल्प क्या हैं? सरकारी नौकरी नहीं मिलने पर ये युवा एमबीए, एमटेक, एलएलएम, एमकॉम जैसे प्रोफेशनल कोर्स करने जाते हैं तो उन्हें 2 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। वर्ष का समय और रुपये के लिए. 1.5 से 2 लाख. इसके बाद भी नौकरी की कोई गारंटी नहीं है। जबकि छोटे शहरों में ज्यादातर युवाओं के पास ग्रेजुएशन के बाद आगे की पढ़ाई पर खर्च करने के लिए समय या पैसा नहीं होता है।

तो, ग्रेजुएशन के बाद क्या?
SAFALTA के डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम में प्रोफेशनल सर्टिफिकेशन ने उनकी समस्या का समाधान कर दिया है। इन पाठ्यक्रमों के माध्यम से, युवा स्नातक केवल 3 से 5 महीनों में डिजिटल रूप से कुशल बन सकते हैं और 150 से अधिक प्लेसमेंट पार्टनर कंपनियों में 100% नौकरी का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। देश के 1000 से ज्यादा युवाओं को डिजिटली स्किल्ड करने वाली SAFALTA अब तक सैकड़ों युवाओं को बड़ी कंपनियों में लाखों के पैकेज पर नौकरी दिला चुकी है। अब आपकी बारी है दिए गए लिंक पर क्लिक करके डिजिटल क्षेत्र में आकर्षक पैकेज के साथ नौकरी पाने की दिशा में कदम बढ़ाने की।

जैसे-जैसे तकनीक का दिन-ब-दिन विस्तार हो रहा है, डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में कुशल युवाओं के लिए कई अवसर सामने आ रहे हैं। आज हर कंपनी को फाइनेंस और एचआर जैसे डिजिटल मार्केटिंग में कुशल लोगों की जरूरत है।

About News Desk (P)

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...