Breaking News

पंचायत उपचुनाव में 53 प्रतिशत हुआ मतदान

डलमऊ/रायबरेली। विकासखंड में पंचायत चुनाव के उपचुनाव में मतदान समाप्त होने तक 53% मतदान की सूचना प्राप्त हुई है। विकासखंड के 18 ग्राम पंचायत सदस्य व एक जिला पंचायत सदस्य के लिए शनिवार को सुबह 7 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ। उप चुनाव में मतदाताओं की रुचि कम होने की वजह से इक्का-दुक्का मतदाता ही मतदान केंद्रों पर दिखाई पड़े। मतदाताओं की लंबी लाइनें किसी भी मतदान केंद्र पर देखने को नहीं मिली। सुबह 9 बजे तक प्राथमिक विद्यालय पूरे कोइली मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा रहा है।

यहां पर ग्राम पंचायत सदस्य के लिए मतदान चल रहा था जैसे-जैसे समय बीतता गया मतदाताओं की संख्या देखने को मिली। 11 बजे तक मात्र 10% मतदान हुआ तो वही 5 बजे तक 40% मतदान की सूचना प्राप्त हुई। डलमऊ प्रथम से निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य की मृत्यु के बाद रिक्त हुए जिला पंचायत सदस्य के लिए भी मतदान कराया जा रहा था जहां पर 8 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे एवं ग्राम पंचायत सदस्यों के 314 पदों के सापेक्ष अट्ठारह वार्डों में 1 से अधिक उम्मीदवार होने की वजह से मतदान कराया जा रहा था।

81 बूथों पर हुए मतदान को लेकर सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। उप जिलाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि उपचुनाव शांतिप्रिय तरीके से संपन्न हुआ। शाम 6 बजे के बाद ब्लॉक परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में मतपेटियों को जमा कराने का कार्य प्रारंभ हुआ। मतगणना 14 जून को ब्लॉक परिसर सभागार में संपन्न कराई जाएंगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...