Breaking News

इंग्लैंड के साथ अंतिम दो टेस्ट के लिए इंडिया टीम का एलान, शमी फिर नदारद, नदीम भी बाहर

बीसीसीआई ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. दरअसल, इस टीम में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. केवल तेज गेंदबाज उमेश यादव अहमदाबाद में टीम से जुड़ेंगें. मगर इसके पहले उनकी फिटनेस जांच की जाएगी. वे शार्दुल ठाकुर की जगह लेंगे. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी की उम्मीद थी, लेकिन शायद वह पूरी तरह फिट नहीं हैं. शाहबाज नदीम और शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम से मुक्त किया गया है.

नेट बॉलर्स और रिजर्व खिलाड़ी

चयन समिती ने पांच नेट गेंदबाज और दो रिजर्व खिलाडिय़ों के नाम की भी घोषणा की है. अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार नेट्स में बल्लेबाजों को अभ्यास कराएंगे तो विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत और राहुल चाहर रिजर्व खिलाडिय़ों की भूमिका अदा करेंगे.

ऐसी है भारतीय टीम

Loading...

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋधिामन साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

फिलहाल 1-1 से बराबरी पर सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला डे-नाइट टेस्ट के रूप में पिंक बॉल से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा. फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है. शुरुआती दो टेस्ट चेन्नई में खेले गए थे. पहला मैच इंग्लैंड ने 227 रन तो दूसरा टेस्ट मेजबान भारत ने 317 रन के रिकॉर्ड अंतर से जीता था. यह टीम इंडिया की रनों के लिहाज से इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत थी.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

IND v ENG 3rd Test : दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगा मैच, राष्ट्रपति करेंगे मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत और इंग्लैंड के चार मैचों की टेस्ट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *