Breaking News

सेंट्रल नाइजीरिया में जोरदार धमाका 54 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

सेंट्रल नाइजीरिया में जोरदार धमाके की खबर है। जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट में 50 से अधिक लोगों की मौत हुई है। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि नाइजीरिया के उत्तर-मध्य क्षेत्र में एक संदिग्ध बम विस्फोट में दर्जनों मवेशी चरवाहे और आस-पास खड़े लोग मारे गए, जबकि कई अन्य घायल भी हो गए।

यह घटना मंगलवार रात उत्तर-मध्य नाइजीरिया के नसरवा और बेन्यू राज्यों के बीच हुई। नाइजीरिया के मियाती अल्लाह कैटल ब्रीडर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता तसीउ सुलेमान ने कहा कि फुलानी चरवाहों का एक समूह अपने मवेशियों को बेन्यू से नसरवा ले जा रहा था, इस दौरान विस्फोट हुआ।

सुलेमान ने कहा, “कम से कम 54 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों की संख्या अनगिनत थी।” नसरवा के गवर्नर अब्दुल्लाही सुले ने यह नहीं बताया कि कितने लोग मारे गए, लेकिन पत्रकारों को बताया कि मौतों के लिए एक बम विस्फोट जिम्मेदार था।

उन्होंने यह नहीं बताया कि विस्फोट के पीछे किसका हाथ है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घटना के पीछे कौन शामिल था। बता दें कि उत्तरी मध्य नाइजीरिया, जिसे मिडिल बेल्ट के रूप में भी जाना जाता है। इस इलाके में अक्सर हिंसा की घटनाएं सामने आती हैं।

About News Room lko

Check Also

इन राज्यों में होगी बारिश, बदलेगा मौसम का मिजाज, जानिए फटाफट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर ...