Breaking News

फिरोजाबाद में फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 57 शिक्षक बर्खास्त

फिरोजाबाद जिले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने फर्जी शिक्षकों की सूची में शामिल 57 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया है बीएसए द्वारा की गई। इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मचा मच गया। बर्खास्त शिक्षक ये वो शिक्षक हैं जिन्होंने डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से सत्र 2004-2005 में बीएड की फर्जी मार्कशीट के आधार पर विभाग में नौकरी पाई थी।

आगरा के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से शैक्षिक सत्र 2004 2005 में जिन लोगों ने बीएड की डिग्री हासिल की थी, उनमें से 812 शिक्षक ऐसे थे जो एसआईटी जांच में फर्जी पाए गए। यानी कि 812 शिक्षकों ने फर्जी मार्कशीट के आधार पर पूरे प्रदेश में नौकरी पाई थी।

फिरोजाबाद जिले में 163 शिक्षकों की सूची एसआईटी ने बेसिक शिक्षा विभाग को भेजी थी। इन फर्जी शिक्षकों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई पूर्व में ही शुरू की जा चुकी थी। कुल मिलाकर बेसिक शिक्षा विभाग अभी तक 107 शिक्षकों को बर्खास्त कर चुका है। इनमें से 50 शिक्षक पहले बर्खास्त किए जा चुके हैं और 57 शिक्षकों को कल बर्खास्त कर दिया गया। वही अभी कुछ शिक्षक कार्रवाई के लिए शेष बचे हैं, उनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है कोर्ट से मामला निस्तरित होने के बाद उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...