Breaking News

अन्तर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के 6 अभियुक्त गिरफ्तार, चोरी की 5 मोटर साइकिल समेत बाइक के पार्ट्स बरामद

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही करते हुए अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के 6 सदस्यों को चोरी की 5 मोटर साइकिल, अवैध असलहों तथा बाइक के पाटर्स समेत गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है। इन शातिरों की गिरफ्तारी से चोरी की कई घटनाओं का खुलासा हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसारकल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देश पर सम्पूर्ण जनपद में संदिग्ध वाहनों एवं व्यक्तियो का चेकिंग अभियान चलाया गया था। थाना कोतवाली पुलिस भी शास्त्री चौराहे पर पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान मुखबिर द्वारा थाना कोतवाली पुलिस टीम को सूचना की गयी कि कुछ अज्ञात संदिग्ध लोग नीलकण्ठ मंदिर के पीछे भोला सैयद वाले रास्ते की ओर गये है तथा उनके पास अवैध असलाह भी देखे गये है। सूचना के आधार पर थाना कोतवाली पुलिस टीममुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंच कर देखा तो झाडियों से आगे बने गड्डे में 6 व्यक्ति 5 मोटर साइकिल तथा मोटर साइकिल के कल पुर्जो के साथ खडे हुए है तथा उनमें से एक व्यक्ति औजारों से मोटर साइकिल के पुर्जे खोल रहा था। पुलिस टीम ने घेराबन्दी करके सभी 6 व्यक्तियों को पकड लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से नाजायज हथियार भी बरामद हुए।

मौके पर मौजूद 5 मोटर साइकिल तथा पाटर्स के बारे में पूछताछ करने पर पता चला कि सभी मोटर साइकिल चोरी की है जो उन्होंने विभिन्न स्थानों से चोरी की थी तथा पाटर्स अन्य मोटर साइकिलों के थे जिन्हे चोरी किया गया था तथा अब उनके पुर्जों को बेचने के लिये खोला जा रहा है। पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया गया कि हम लोग पहले रैकी करते है तथा ऐसी जगह चुनते है जहाँ भीड़ भाड़ कम हो तथा वाहन चोरी करके वाहन के इंजन व चेचिस नम्बर मिटा देते है और नम्बर प्लेट बदल देते है और फिर अपने साथी शिवम जो कि मोटर साईकिल मैकेनिक है।

उसे दे देते है वह उस मोटर साइकिल के काम में आने वाले हिस्से पुर्जे खोल कर निकाल लेता है बाकी सामान कबाडियों को बेच देते है। ये भाई जानकारी में आया है कि थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा पकडा गया गिरोह शातिर किस्म का गिरोह है जिसमें सभी अपराधी अन्तर्जनपदीय गैंग के सद्स्य हैं जो पहले भी जनपद के अलग अलग थानों मे पकडे जा चुके है।अभियुक्त सनी और शिवम पूर्व में भी अपना गैंग चला रहे थे जो वर्ष 2018 में थाना फ्रैंड्स कालोनी तथा एसओजी इटावा द्वारा भारी मात्रा में चोरी की मोटर साइकिलों व गैग के सभी सद्स्यों के साथ पकडा जा चुका है तथा अभियुक्त सनी द्वारा नया गैंग बनाकर जनपद में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। फिलहाल पुलिस ने सभी शातिर अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...