Breaking News

64 यूपी बटालियन NCC ने एथलीट आशा मालवीय को किया सम्मानित

लखनऊ। ट्रैक और पर्वतारोहण में राष्ट्रीय एथलीट और एक उत्साही साइकिल चालक आशा मालवीय को सम्मानित करने के लिए आज लखनऊ ग्रुप मुख्यालय के तत्वाधान में लखनऊ विश्वविद्यालय स्थित 64 यूपी एनसीसी बटालियन द्वारा एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

64 यूपी बटालियन NCC ने एथलीट आशा मालवीय को किया सम्मानित

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय के अपर महानदेशक मेजर जनरल विक्रम कुमार ने आशा मालवीय को सम्मानित किया। मेजर जनरल विक्रम कुमारअपने संबोधन में मेजर जनरल विक्रम कुमार ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में इस साहसिक अभियान के लिए आशा मालवीय को प्रोत्साहित किया और उनकी सराहना की।

आज सावन का पहला दिन: बाबा का अद्भुत श्रृंगार, गर्भगृह में झांकी दर्शन, चारों द्वार से प्रवेश, जानें व्यवस्था

बता दें कि आशा मालवीय 25000 किलोमीटर की एकल साइकिल यात्रा के मिशन पर हैं और उन्होंने 19000 किलोमीटर की दूरी तय की है। 22 अन्य राज्यों से गुजरते हुए उत्तर प्रदेश पहुंची हैं जो 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर संपन्न होगी। उनकी इस यात्रा की शुरुआत गत वर्ष 1 नवंबर 2022 को मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के साथ शुरू हुई थी।

64 यूपी बटालियन NCC ने एथलीट आशा मालवीय को किया सम्मानित

लखनमेजर जनरल विक्रम कुमारऊ प्रवास के दौरान आशा मालवीय ने 2 जुलाई को कमिश्नर कैंप कार्यालय में लखनऊ की मंडलायुक्त रोशन जैकब से भी मुलाकात की थी। आशा मालवीय ने भी अपने जीवन से जुड़ी अनुभवों को एनसीसी कैडेटों एवं उपस्थितजनों से साझा किया। इस कार्यक्रम के दौरान लखनऊ ग्रुप मुख्यालय के कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा और अन्य बटालियन के ऑफिसर्स, पीआई स्टाफ, एएनओ और एनसीसी कैडेट वहां मौजूद थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

न‌ए आपराधिक कानूनों पर आयोजित हुई कार्यशाला

लखनऊ विश्विद्यालय के विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था प्रो बोनो क्लब के द्वारा आज एक ...