Breaking News

माँ-बेटी की जोड़ी बना रही है भारतीय कारीगरों को सशक्त

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर ने आज होटल हयात में पूनम रावल और उनकी बेटी आकृति रावल के साथ एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। इस डायनमिक मदर डॉटर जोड़ी को हाल ही में शो में शार्क्स द्वारा वित्तपोषित सफल टेलीविजन सीरीज-शार्क टैंक एंड देयर स्टार्ट अप, हाउस ऑफ चिकनकारी में दिखाया गया था।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार सीएमएस छात्र व्योम आहूजा को

फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर

2020 के लॉकडाउन में एक माँ-बेटी की जोड़ी की गहन इच्छाशक्ति ने हाउस ऑफ चिकनकारी को जन्म दिया,भारतीय कारीगरों की प्रतिभा और विशेषज्ञता सुनिश्चित करने के लिए, विरासत और शिल्प कौशल को दोनों माँ बेटी ने अपनी मेहनत से संजोया है।

एनडीआरएफ वाराणसी की विशेष पहल जारी, राजघाट पर डूबने से बचाव और बाढ़ बचाव का दिया प्रशिक्षण

हाउस ऑफ़ चिकनकारी सह-संस्थापक पूनम रावल की कलेक्शन में हाथ से कढ़ाई की हुई चिकनकारी पोशाकों की भरमार है और उनका यह जुनून स्वाभाविक रूप से उनकी बेटी आकृति रावल तक पहुंच गया। पहले के असंगठित उद्योग को व्यवस्थित करने की कल्पना करते हुए, हाउस ऑफ़ चिकनकारी चिकनकारी के हस्तनिर्मित शिल्प की प्रमाणिकता और गारंटीकृत गुणवत्ता का आश्वासन प्रदान करता है।

फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर

चिकनकारी के लिए अपने अतृप्त जुनून के माध्यम से, वे कारीगरों की उत्कृष्ट शिल्प कौशल में गर्व की भावना को बहाल करने और इसे आने वाली पीढ़ियों के लिए संरक्षित करने की उम्मीद करते हैं। दोनों ने 15,000 से ज्यादा ग्राहकों की जरूरतों को करने के लिए 5,000 से अधिक महिला कर्मचारियों के साथ काम कर रहीं हैं।यह माँ-बेटी की जोड़ी शार्क की मदद से भारतीय कारीगरों को सशक्त बनाने का लक्ष्य रखती है।

नगर में नियमित टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर हुई कार्यशाला

अतिथि वक्ताओं के साथ बातचीत श्रेया रस्तोगी ने की। इस कार्यक्रम में फिक्की फ्लो की स्टार्टअप इनिशिएटिव की राष्ट्रीय प्रमुख डॉ आरती गुप्ता द्वारा चार प्रमुख सलाहकारों के साथ मेंटरशिप सेल का उद्घाटन भी किया गया। मेंटरशिप वर्टिकल में भाग लेने वाले मेंटर्स हैं, जासमीन संयुक्त आयुक्त वाणिज्यिक कर (जीएसटी), एपी श्रीवास्तव पूर्व महाप्रबंधक सिडबी, सिमरन साहनी सह-संस्थापक हेल्थ ज़ोन वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड और कीरोस फूड्स, और वर्जीनिया टेक यूनिवर्सिटी से शुभांगिनी मल्होत्रा ​​काउंसलर और सर्टिफाइड मेंटर है।

फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर

फ्लो लखनऊ चैप्टर में स्टार्टअप सेल की प्रमुख डॉ. प्रियंका टंडन और सवनित गुरनानी इस सेल के गठन से लखनऊ की महिला उद्यमियों के भविष्य के लिए काफी आशान्वित है। इस अवसर पर फ्लो लखनऊ चैप्टर की चेयरपर्सन स्वाति वर्मा ने बताया कि मां बेटी द्वारा हाउस आफ चिकनकारी की स्थापना और उसे सफलतापूर्वक आगे बढ़ाना हम सभी के लिए प्रेरणादायक है।

उन्होंने कहा कि फ्लो लखनऊ चैप्टर के स्टार्टअप सेल के शुरू होने से हमारे सदस्य और अन्य महिला उद्यमी सभी लाभान्वित होंगे। इस कार्यक्रम में विभा अग्रवाल, वंदिता अग्रवाल, तान्या साहनी, डॉली सूरी, मिली,अंजू नारायण और वनिता यादव सहित 100 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...