Breaking News

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह अंतर्गत 65 जोड़ों का विवाह संपन्न

कानपुर देहात। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र एवं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे की अध्यक्षता एवं जनपद कानपुर देहात के जनप्रतिनिधियों की गरिमामयी उपस्थिति में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत जनपद में 65 जोड़ो का वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराया गया। जिसमें इको पार्क में 21 जोड़ों का विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ।

वैवाहिक कार्यक्रम में हिंदू जोड़ों के सात फेरों और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ तथा मुस्लिम जोड़ो का निकाह रीति रिवाजो के साथ विवाह कार्यक्रम मुख्यमंत्री की परिकल्पना अनुसार संपन्न हुआ। कार्यक्रम में वर-वधु पक्ष के परिवार समेत बैंड बाजा की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य चीजो की व्यवस्था भी की गई थी। विवाह कार्यक्रम को इको फ्रेंडली बनाए जाने हेतु जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा प्लास्टिक का प्रयोग निषेध रखते हुए विवाह कार्यक्रम में मिट्टी के कलश का प्रयोग किया गया था।

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे द्वारा विवाह कार्यक्रम में समस्त जोड़ों को उपहार में तुलसी एवं सहजन का पौधा दिया गया। ताकि वे अपने घरों पर उनके विवाह के शुभ अवसर पर पौधे लगाकर वृक्षारोपण को भी बढ़ावा दे सकें। विवाह कार्यक्रम में जोड़ों हेतु एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया था, जिसमें सभी जोड़ों द्वारा फोटो सेशन भी किया गया। विवाह कार्यक्रम के साथ-साथ इको पार्क में मिशन शक्ति का भी प्रचार प्रसार किया गया जिसमें महिलाएं एवं बालिकाएं भी उपस्थित रही।

इस अवसर पर राज्य मंत्री अजीतपाल, विधायक प्रतिभा शुक्ला, भाजपा जिलाध्यक्ष अविनाश सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...