Breaking News

‘वैलेन्टाइन डे’ के कुप्रभावों को रोकने, 14 फरवरी को CMS मनाएगा ‘फैमिली यूनिटी डे’ 

लखनऊ। सारी दुनिया में प्रेम-दिवस के रूप में मनाए जाने वाले ‘वेलेंटाइन डे’ के दिन City Montessory School पारिवारिक और सामाजिक एकता का संदेश देना चाहता है। इसलिए,  आगामी 14 फरवरी को ‘वेलेंटाइन डे’ को  CMS के छात्र, शिक्षक और छात्रों के अभिभावक ‘फैमिली युनिटी डे’ के रूप में मनाएँगे। साथ ही पारिवारिक एकता और सामाजिक एकता का संदेश देने के लिए लोगों से अपील करेंगे।

12 फरवरी को होगा ऑनलाइन आयोजन और 14 फरवरी को लोगों से अपील

CMS के संस्थापक जगदीश गाँधी और उनकी पत्नी भारती गाँधी के मार्गदर्शन में सभी 18 कैम्पसों के 55,000 छात्र, उनके अभिभावक, शिक्षक, प्रधानाचार्यायें व कार्यकर्ता राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) में 12 फरवरी को ‘फैमिली यूनिटी डे’ समारोह का ऑनलाइन आयोजन किया जाएगा। जबकि, 14 फरवरी को CMS के स्टेशन रोड कैम्पस में ‘फैमिली यूनिटी डे’ समारोह के माध्यम से स्कूल के छात्र देश के सभी शिक्षकों, अभिभावकों, युवा पीढ़ी व समस्त नागरिकों से अपील करेंगे कि 14 फरवरी को संत वैलेन्टाइन के शहीदी दिवस ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनाएं।साथ ही पारिवारिक एकता को मजबूत कर संत वैलेन्टाइन को सच्ची श्रद्धान्जलि अर्पित करें क्योंकि इसी पारिवारिक व सामाजिक एकता के लिए ही संत वैलेन्टाइन ने अपने जीवन का बलिदान दिया था।

‘वैलेन्टाइन डे’ के मनगढ़न्त प्रचलन ने बना दी सामाजिक पतन की स्थिति- CMS

City Montessory School विगत कई वर्षों से ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मना रहा है और समाज को इसके लिए प्रेरित कर रहा है। CMS का मानना है कि ‘वैलेन्टाइन डे’ मनगढ़न्त रूप से एक ऐसा प्रचलन है जिसने, सामाजिक पतन की स्थिति पैदा कर रखी है। वास्तव में, ‘वैलेन्टाइन डे’ की मूल और पवित्र भावना को भुला दिेये जाने के कारण, यह पवित्र दिन विकृत रूप लेता जा रहा है। जिससे, युवा पीढ़ी दिशाभ्रमित हो रही है। आज जरूरत है कि पारिवारिक एकता का संदेश पूरी दुनिया को देने वाले संत वैलेन्टाइन के ‘शहीद दिवस – 14 फरवरी’ पर श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की जाएं एवं पारिवारिक-सामाजिक एकता व विवाह जैसी पवित्र संस्था की रक्षा के लिए किये गये बलिदान तथा त्याग के बारे में युवा पीढ़ी को सही जानकारी दी जाए।

Report- Anshul Gaurav 

 

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...