Breaking News

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण से मुलाकात कर कर्मचारियों की सस्याएं बताई

लखनऊ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश का 07 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जी पार्थ सारथी, प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उप्र शासन से एनेक्सी भवन में मिलकर अपनी समस्याएं बताई एवं उनका स्वागत किया। इस पर प्रमुख सचिव ने आश्वस्त किया कि पैरामेडिकल कर्मियों की मांगों पर वे शासन स्तर से निर्णय के लिए कटिबद्ध है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल आज जी पार्थसारथी सेन शर्मा प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य से उनके कक्ष में मिला। महामंत्री अतुल मिश्रा ने प्रमुख सचिव को ज्ञापन देकर अवगत कराया कि वेतन विसंगतिया, कैडर रिव्यू करने सीएचसी पीएचसी केंद्रों पर पैरामेडिकल के पद कार्य व मानक के अनुसार पद सृजित करने, शेष बचे कुछ पदाधिकारी, कर्मचारी के गलत स्थानांतरण को निरस्त करने आदि मांगों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

प्रमुख सचिव ने कहा कि परिषद से सम्बद्ध पैरामेडिकल कर्मचारियों की मांगों पर सार्थक निर्णय करने के लिए प्राथमिकता से कार्य प्रारंभ कर दिया है। आशा है कि बहुत जल्द सभी मांगों पर निर्णय हो जाएगा। नए मेडिकल कॉलेजों में कर्मचारियों को कार्य मुक्त करने एवं उनके पदों को समाप्त करने की कार्यवाही पर वह स्वयं मा उपमुख्यमंत्री एवं प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा से बात करके उक्त कार्यवाही को निरस्त करने का प्रयास करेंगे। कर्मचारियों के प्रति उनकी पूरी सहानुभूति है और बहुत जल्द महानिदेशक एवं संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

उन्होंने कहा कि पैरामेडिकल कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ है, उनकी मांगों पर सार्थक निर्णय करने में वे उनके साथ हैं। उन्होंने यह भी अपेक्षा की कि अस्पतालों में पर्याप्त सुधार लाने के बारे में भी अपना सुझाव दें। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सुरेश रावत अध्यक्ष राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने किया। प्रतिनिधिमंडल में अतुल मिश्रा महामंत्री राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उप्र, उमेश मिश्रा महामंत्री, अजय पाण्डेय कोषाध्यक्ष डीपीए, राम मनोहर कुशवाह महामंत्री राजेश शुक्ला उपाध्यक्ष एक्स-रे टेक्नीशियन एसो, बीके सिंह महामंत्री प्रयोगशाला सहायक संघ, डीडी त्रिपाठी अध्यक्ष डेंटल hygienist एसो, अनिल चौधरी महामंत्री प्रोवेंशियल फ़िज़ियोथेरेपिसट एसो, जीएम सिंह अध्यक्ष ऑप्टॉमट्रिस्ट एसो आदि शामिल थे। वीपी मिश्र राष्ट्रीय अध्यक्ष इप्सेफ भी शामिल थे।

About Samar Saleel

Check Also

विधिक सहायता केंद्र व जिला विधिक प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित, अनुच्छेद 14 से 32 के मौलिक अधिकारों की दी जानकारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय, विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था विधिक ...