Breaking News

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से दो ट्रक ड्राइवरों समेत 7 की मौत, CM योगी ने दिया NSA के तहत कार्रवाई का आदेश

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनमें से कई की आंखों की रोशनी जाने के बात सामने आ रही है। वहीं, प्रशासन का कहना है कि 5 लोगों की मौत शराब से हुई है, जबकि दो लोगों का कारण पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट होगा। मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है। वहीं, सीएम ने मामले का संज्ञान लिया है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। डीएम ने फिलहाल मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बता दें कि मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का है। बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर आईओसी का गैस बोटलिंग प्लांट है। प्लांट के ठीक सामने करसुआ और अंडला गांव हैं। दोनों गांवों में एक ही ठेकेदार के दो छोटे ठेके हैं। गुरुवार को लोगों ने यहां से शराब खरीदकर पी थी। शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी जिससे सात लोगों की मौत हो गई। जिनमें दो ट्रक ड्राइवर शामिल हैं। हालांकि दो लोगों की मौत का कारण प्रशासन ने स्पष्ट नहीं किया है।

शराब पीने से करीब पांच लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों में रोष है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक सिटी और जिलाधिकारी समेत एसडीएम रंजीत सिंह, जिला आबकारी अधिकारी व वन अधिकारी भी पहुंचे। ग्रामीणों की मौत के मामले में डीआईजी अलीगढ़ घटनास्थल पर पहुंचे हैं। अधीनस्थ अधिकारियों और ग्रामीणों से वार्ता कर घटना की जानकारी ली।

जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह का कहना है कि सात लोगों की मौत हुई है। लेकिन दो लोगों की मौत का कारण पोस्टमार्टम से स्पष्ट होगा। एक ही ठेकेदार के ठेके हैं, जहां से शराब खरीदी गई है। दोनों को सील कर दिया गया है, शराब के सैंपल लिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

वहीं शराब से मौत मामले का मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों को हर संभव इलाज देने के लिए भी निर्देश जारी किए हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...