Breaking News

NEET-JEE एग्जाम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे 7 राज्य, सोनिया की अगुवाई में मुख्यमंत्रियों का मंथन

JEE NEET Exam 2020: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को देश के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ जीएसटी, नई शिक्षा नीति और नीट परीक्षा के मुद्दे को लेकर बैठक की. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिस्सा ले रहे हैं. बैठक में ममता बनर्जी ने नीट और जेईई परीक्षा के खिलाफ सभी राज्यों से साथ आने का अनुरोध किया.

इस बैठक में ममता बनर्जी ने कहा कि मेरा सभी राज्य सरकारों से अनुरोध है कि हमें साथ मिलकर काम करना होगा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हम सबको साथ में सर्वोच्च न्यायालय जाते हैं और परीक्षा को तब तक के लिए स्थगित करवा देते हैं जब तक कि स्थिति छात्रों के परीक्षा में बैठने लायक नहीं हो जाती.

Loading...

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बैठक में कहा कि अमेरिका से एक रिपोर्ट आई थी कि जब स्कूल खोले गए थे तो लगभग 97,000 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो गये थे. ऐसी स्थिति आने पर हम क्या करेंगे ? इस बैठक में सोनिया गांधी ने जीएसटी का भुगतान न करने को मोदी सरकार का छल बताया. गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, ”जीएसटी पर राज्यों को क्षतिपूर्ति देने से इनकार किया जाना मोदी सरकार द्वारा राज्यों के लोगों से छल के अलावा और कुछ नहीं है.

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने साफ कर दिया है कि JEE Main और NEET UG की परीक्षाएं तय समय के अनुसार सितंबर में होगी. कोरोना संकट के बीच परीक्षा को स्थगित करने की मांग भी की जा रही है. लेकिन, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने तारीखों की घोषणा कर दी है. बता दें जेईई मेन 1से 6 सितंबर और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET-UG) 13 सितंबर को होनी है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

मशहूर पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एवं आईपीएल के कमेंट्रेटर डीन जोंस का निधन

अपनी शानदार बल्लेबाजी और रिटायरमेंट के बाद अपनी कमेंट्री के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *