Breaking News

नवयुग कन्या महाविद्यालय में समारोहपूर्वक आयोजित किया गया 75वां गणतंत्र दिवस समारोह

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय, राजेंद्र नगर, लखनऊ में 26 जनवरी 2024 को 75वां गणतंत्र दिवस अत्यंत हर्षोल्लास के साथ समारोहपूर्वक आयोजित किया गया। प्राचार्या प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय द्वारा ध्वजारोहण किया गया और राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। तत्पश्चात एनसीसी कैडेट सौम्या भंडारी एवं तनु सारस्वत के संचालन में छात्राओं द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत नृत्य एवं गीत प्रस्तुत किए गए, जिसने पूरे वातावरण को देश-प्रेम से सराबोर कर दिया।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में समारोहपूर्वक आयोजित किया गया 75वां गणतंत्र दिवस समारोह

एनसीसी कैडेट दीपांशी, तनु, बुशरा, आयुषी शर्मा ने देश के सैनिकों के भाव को गीतों एवं कैडेट ललिता यादव ने कविता के माध्यम से प्रस्तुत किया। वहीं यश प्रिया और श्रेया श्रीवास्तव ने स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर का लोकप्रिय गीत ए मेरे वतन के लोगों…..सुनाकर उपस्थित सभी को भावुक कर दिया। इसी क्रम में श्रद्धा मिश्रा, निशा निकम, शालिनी अवस्थी ने एकल नृत्य के द्वारा देशभक्ति के भाव को प्रस्तुत किया।

3500 करोड़ की अकूत संपदा के मालिक हैं ‘बालक राम’, भूमिपूजन के साथ शुरू हुआ था दान अर्पण

वहीं एनएसएस की अनन्या, सिमर, अनुष्का, आस्था, तान्या, काव्या तथा एनसीसी कैडेट अंजलि राय, वर्षा यादव, साक्षी त्रिवेदी, अनुजा कांडपाल और प्रियंका यादव ने कई देशभक्ति गीतों को मिलाकर गुलदस्ते के रूप में समूह नृत्य प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के पश्चात कार्यक्रम संयोजक एनसीसी अधिकारी मेजर (डॉ) मनमीत कौर सोढ़ी ने शिक्षा निदेशक, उच्च शिक्षा, प्रयागराज का संदेश सभी को सुनाया।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में समारोहपूर्वक आयोजित किया गया 75वां गणतंत्र दिवस समारोह

प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने अपने सम्बोधन में सभी को अपने सामाजिक एवं राष्ट्रीय कर्तव्यों का पालन पूरी निष्ठा से करने का संदेश देते हुए कहा कि विकसित भारत के निर्माण में शैक्षिक संस्थानों की एक महत्वपूर्ण भूमिका है जिसका निर्वहन करना हम सभी का दायित्व है।

विराट कोहली बने 2023 के सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी, पिछले साल 72 से ज्यादा की औसत से बनाए 1377 रन

नवयुग कन्या महाविद्यालय में समारोहपूर्वक आयोजित किया गया 75वां गणतंत्र दिवस समारोह

राष्ट्रगीत एवं भारत माता की जय के उद्घोष के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन महाविद्यालय की एनसीसी विंग, छात्रा परिषद एवं एनएसएस इकाई के संयोजन से हुआ। आयोजन में महाविद्यालय की समस्त प्रवक्ताएं एवं तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के गैर शिक्षक कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में एनसीसी कैडेट्स एवं छात्राएँ उपस्थित रहीं।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...