Breaking News

24 घंटे में कोरोना के 773 नए मामले, 32 की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

कोरोना वायरस भारत में लगातार पैर पसारता जा रहा है। 24 घंटों के दौरान ही देश में कोरोना के 773 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 32 लोगों ने संक्रमण से अपनी जान गंवा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

देश के अलग-अलग राज्यों से अब तक कुल मरीजों की संख्या 5194 तक जा पहुंची है जबकि 402 मरीज इस महामारी को शिकस्त देकर अपने घरों को लौट चुके हैं। वहीं 149 देशवासियों को यह महामारी निगल चुकी है।

Loading...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया कि देश में कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए ऑनलाइन पोर्टल की लांचिंग की जा रही है। देश में कोरोना से जंग के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। सरकार कोरोना वायरस से देशवासियों को बचाने के लिए विशेष अस्पतालों और सेंटरों का निर्माण करवा रही है. पूरे देश के सभी जिलों में कोरोना से बचने का उपाय जारी है।

भारत समेत दुनियाभर में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन नाम की दवा की मांग बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। भारत इसका सबसे बड़ा निर्माता है और अमेरिका भी हमसे यह दवा मांग चुका है। संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सुनिश्चित किया कि न सिर्फ अभी बल्कि भविष्य में इस दवा की कोई कमी नहीं आने वाली है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

राज्यसभा: 18 सीटों के लिए इस दिन होंगे चुनाव, EC ने किया तारीखों का ऐलान

चुनाव आयोग ने राज्यसभा की 18 सीटों के लिए होने वाले चुनाव की तारीखों का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *