Breaking News

अमेरिका के इंडियाना में फेडेक्स फैसिलिटी में हुई गोलीबारी में चार सिखों सहित 8 की मौत

अमेरिका के इंडियाना राज्य में फेडेक्स फैसिलिटी में एक गोलीबारी के दौरान चार सिखों सहित कम से कम आठ लोग मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए. गोलीबारी करने वाले शख्स की पहचान इंडियाना निवासी 19 वर्षीय ब्रैंडन स्कॉट होल के तौर पर हुई. आरोपी ने लोगों को मारने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली.

डिलीवरी सर्विस फैसिलिटी पर काम करने वाले 90 प्रतिशत लोग भारतीय-अमेरिकी हैं. यहां के अधिकतर कर्मी ज्यादातर स्थानीय सिख समुदाय से हैं. समुदाय के नेता गुरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि यह बहुत दिल तोड़ने वाला है. इस दुखद घटना से सिख समुदाय शोक में है.

जानकारी के अनुसार आरोपी ब्रैंडन, फेडेक्स के फैसिलिटी सेंटर पर पहले काम करता था. मैरियन काउंटी कोरोनर के कार्यालय ने मृतकों की मैथ्यू आर. अलेक्जेंडर, सामरिया ब्लैकवेल, अमरजीत जोहल, जसविंदर कौर, जसविंदर सिंह, अमरजीत सेखों, करली स्मिथ और जॉन वीसर्ट के रूप में की है.

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्हें गोलीबारी की जानकारी मिली है. उन्होंने बंदूक द्वारा फैलाई गई हिंसा को महामारी कहा. उन्होंने एक बयान में कहा कि बहुत सारे अमेरिकी बंदूक द्वारा फैलाई गई हिंसा से हर दिन मर रहे हैं. यह हमारे चरित्र पर दाग लगाता है और हमारे राष्ट्र की आत्मा पर हमला करता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...