Breaking News

चीन की एक बड़ी कंपनी से डाटा हुआ लीक, कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 24 हजार पहुंची

कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है, जो कई दावों को झुठलाता है। दरअसल, चीन की एक बड़ी कंपनी से डाटा लीक हुआ है। इस लीक डाटा में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बताया गया है। ये आंकड़े किसी को भी चौका देंगे। रिपोर्ट के मुताबिक़ कोरोना से मरने वालों की संख्या सैंकड़ों में नहीं बल्कि उससे कई ज्यादा है। बताया जा रहा है कि वायरस की चपेट में आने से अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालाँकि चीन अभी तक ये दावा कर रहा है कि मरने वालों की संख्या 563 है।

चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस को लेकर एक चीनी कंपनी के मुताबिक़, मृतकों की संख्या 24 हजार से ज्यादा बताई गयी है। यह डाटा चीन की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी टेनसेंट से जारी हुए हैं। बताया जा रहा है कि कई देशों में फैली चीनी कंपनी टेनसेंट का एक डाटा गलती से लीक हो गया। इस डाटा में बताया गया है कि कोरोनावायरस से चीन में अब तक 154,023 लोग प्रभ‍ावित हैं और 24,589 लोगों की मौत हो गई है।

चीन सरकार से मेल नहीं खाते कंपनी के आंकड़े:

बता दें कि चीनी सरकार के आंकड़ों से कंपनी के आंकड़े मेल नहीं खाते हैं। चीन की सरकार ने दावा किया कि कोरोनावायरस से अब तक 563 लोगों की मौत हुई है। ऐसे में दो अलग अलग आंकड़ों पर सोशल मीडिया में हंगामा मच गया। जिसके बाद कंपनी ने अपनी गलती मानते हुए अपना डाटा को हटा लिया। कंपनी के नए आंकड़ों के मुताबिक कोरोनावायरस से अब तक 14,446 लोग पीड़‍ित हैं और कुल 304 लोगों की मौत हुई है।

सोशल मीडिया में मौत के आंकड़ों पर तकरार:

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल इस डाटा को देखने के बाद चीन कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ने आरोप लगाया है कि कोरोनावायरस की गंभीरता को सरकार छुपाने का काम कर रही है। सोशल मीडिया यूजर्स के बीच भी इन डाटा को लेकर मतभेद साफ़ दिख रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

उप-प्रधानमंत्री डार अगले सप्ताह जाएंगे चीन; सऊदी अरब के प्रिंस सलमान ने टाली पाकिस्तान की यात्रा

सऊदी अरब के प्रिंस वली अहद मोहम्मद बिन सलमान अब पाकिस्तान नहीं आ रहे हैं। ...