Breaking News

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देश के इन राज्यों में सरकार द्वारा बंद किये गए स्कूल

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। वहीं गाजियाबाद में भी एक कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है। मरीज अभी दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में भर्ती है। इसी के साथ ही देश में कोरोना वायरस ग्रस्त मरीजों की संख्या 30 हो चुकी है। बृहस्पतिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी करते हुए इटली और कोरिया से भारत आने वालों को कोरोना वायरस निगेटिव जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है।

सभी राज्यों को रैपिड एक्शन कमेटी गठित करने के निर्देश

इसके अलावा सभी राज्यों को आदेश रैपिड एक्शन कमेटी गठित करने और जिला कलेक्टर की निगरानी में ब्लॉक व ग्राम स्तर पर टीमें तैनात करने के निर्देश भी दिए हैं। देर शाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की अध्यक्षता में दिल्ली के सभी निजी अस्पतालों के साथ कोरोना वायरस के प्रबंधन पर बैठक जारी है। सरकार ने निजी अस्पतालों से भी ऐसे हालातों से निपटने के लिए मदद मांगी है।

ईरान की राजधानी तेहरान से लौटा संक्रमित व्यक्ति

प्राप्त जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, वह गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का रहने वाला है। मरीज 23 फरवरी को ईरान की राजधानी तेहरान से वापस लौटे थे। फिलहाल राजधानी दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में मरीज का इलाज चल रहा है।

दिल्ली में अब तक एक पॉजीटिव मरीज मिला

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया पर लिखा कि आगामी 31 मार्च तक दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया है। दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस का एक पॉजीटिव मरीज मिला है। उधर गुडग़ांव में एक मरीज मिलने के बाद निजी कंपनी के अन्य कर्मचारियों ने नई दिल्ली स्थित आरएमएल अस्पताल आकर जांच कराना शुरू कर दिया है।

दिल्ली सरकार ने बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर लगाई रोक

इस दौरान आरएमएल अस्पताल में खुलेआम ही संदिग्ध मरीजों की जांच हो रही थी जिसे लेकर गंभीर सवाल भी खड़े हुए हैं। एक ओर जहां सरकार संदिग्ध मरीजों के लिए आइसोलेशन को सबसे जरूरी मान रही है। वहीं उन्हीं के अस्पताल में अन्य मरीजों के साथ इनकी जांच की जा रही है। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने अपने सभी दफ्तरों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर भी रोक लगा दी है। सभी विभागों को आदेश जारी हुए हैं कि फिलहाल कर्मचारियों की उपस्थिति अस्थायी तौर पर रजिस्टर में दर्ज की जाएगी।

About News Room lko

Check Also

झूठ फरेब की चैम्पियन कांग्रेस कर रही है भाजपा के खिलाफ दुष्प्रचार- डा दिनेश शर्मा

महाराष्ट्र में चुनाव आतंक के पैरोकारों तथा आतंकियों को सजा दिलाने वालों के बीच में ...