Breaking News

कोरोना वायरस: दुबई के हिंदू मंदिरों में नहीं मनाई जाएगी होली

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दुबई के जिले बुर दुबई के हिंदू मंदिरों ने होली का उत्सव नहीं मनाने का निर्णय किया है और विषाणु को फैलने से रोकने के लिए एक दूसरे पर रंग नहीं फेंकने का सुझाव दिया है। मीडिया में यह खबर आई है। शिव और कृष्ण मंदिरों के प्रबंधकों ने शनिवार को ‘गल्फ न्यूज’ को बताया कि इसके साथ ही श्रद्धालुओं और समुदाय के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना के समय में कटौती और सैनिटाइजर देने जैसे कदम भी उठाए गए हैं।

गुरु दरबार सिंधी मंदिर (शिव मंदिर) के महाप्रबंधक गोपाल कोकनी ने कहा, “होली का उत्सव मनाने के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। हम दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण के नियमों के अनुसार एहतियाती कदम उठा रहे हैं।” खबर में उन्हें उद्धृत करते हुए कहा गया, “सामान्यतः हम होली के पहले दिन (नौ मार्च) गोबर जलाकर होली का उत्सव मनाते हैं। हमने पहले से ही श्रद्धालुओं को कार्यक्रम रद्द होने की सूचना दे दी है।”

कोकनी ने कहा कि रंग न खेलने का सुझाव सभी हिंदू प्रवासियों के लिए है। श्रीनाथजी (कृष्ण) मंदिर के अध्यक्ष ललित करनी ने कहा कि नौ और दस मार्च को होली का उत्सव मनाने का कार्यक्रम सुरक्षा की दृष्टि से रद्द कर दिया गया है। श्रद्धालुओं को जारी एक सूचना में मंदिर प्रबंधन ने कहा, “जनता के लिए होली और ढोल उत्सव नहीं मनाया जाएगा।” सूचना में कहा गया, “हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वे संक्रमण को फैलने से रोकने के वास्ते अनावश्यक एकत्रित न हों। मंदिर परिसर में रंग न फेंकें।” करनी ने कहा कि सोमवार को होलिका दहन और मंगलवार को रंग केवल भगवान कृष्ण को अर्पण करने के लिए खेला जाएगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

चीन के राष्ट्रपति शी आज पहुंच सकते हैं फ्रांस, मैक्रों ने आर्थिक संबंधों में बदलाव लाने का किया आह्वान

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जल्द ही फ्रांस की यात्रा पर जा सकते हैं। इस ...