Breaking News

IPL को लेकर बड़ी खबर, लॉकडाउन के 3 मई तक बढ़ने से सभी संभावनाएं…

कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जारी लॉकडाउन को 03 मई तक बढ़ा दिया है। इसके बाद अब दुनिया की सबसे अमीर टी-20 क्रिकेट लीग आईपीएल पर किसी भी समय फैसला लिया जा सकता है।\ BCCI ने IPL को 15 अप्रैल तक स्थगित किया था, इस उम्मीद में कि अगर हालात सुधरते हैं तो कोई उपयुक्त विंडो देखकर टूर्नामेंट को आयोजित किया जा सके, लेकिन लॉकडाउन के 3 मई तक बढ़ने से सभी संभावनाएं खत्म हो गईं।

बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया, “चूंकि लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है, इसलिए हमें आईपीएल को फिलहाल स्थगित करना होगा, हम आज इस फैसले पर चर्चा करेंगे।” आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। बीसीसीआई की घोषणा के समय, महामारी फैलने को रोकने के उपायों के तहत केंद्र सरकार ने भी 15 अप्रैल तक सभी वीजा निलंबित कर दिए थे।

उल्लेखनीय है कि आज प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की कि कोरोनावायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लॉक डाउन को 03 मई तक बढ़ा दिया गया है। पिछले महीने प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 21-दिवसीय लॉकडाउन आज समाप्त हो रहा था। प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संबोधन में आज कहा, “20 अप्रैल तक, सभी जिलों, इलाकों, राज्यों पर बारीकी से नजर रखी जाएगी। जो राज्य हॉटस्पॉट को बढ़ने नहीं देंगे, उन्हें कुछ महत्वपूर्ण गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन कुछ शर्तों के साथ।”

देश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 10,363 मामले सामने आए हैं। कुल में से, 8988 सक्रिय मामले हैं, 1036 लोग ठीक हो गए हैं, जबकि संकमण के कारण 339 लोगों की मौत हो गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के सबसे सफल स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट को अलविदा कहा, जानें उनकी उपलब्धियां

भारत के सबसे बेहतरीन पुरुष स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने पेशेवर सर्किट से संन्यास लेने ...