Breaking News

लॉकडाउन में बाहर आने से रोका तो कर दिया पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

गुजरात में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन में सख्ती की जा रही है. बताया जा रहा है कि शनिवार को लॉकडाउन के दौरान जब पुलिस ने लोगों को घर से बाहर आने से रोका, तो उन पर पत्थरबाजी की गई. जवाब में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े. पुलिस ने पथराव करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

ये घटना अहमदाबाद की शाहपुर क्षेेत्र की है, जहां पुलिस को हंगामा कर पथराव करने वालों पर नियंत्रण करने के लिए आंसूगैस के गोले छोडऩे पड़े. घटना की जानकारी मिलते ही शाहपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने कहा कि अब हालात नियंत्रण में है. इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. पत्थरबाजी के बाद 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद अहमदाबाद में सब्जी और राशन की दुकानें खुली रहती थीं, लेकिन 15 मई तक केवल दवा और दूध की दुकानें खुलेंगी. जैसे ही यह आदेश जारी हुआ, लोग सब्जी, किराने का सामान और दूध खरीदने के लिए दौड़ पड़े. एक साथ भारी संख्या में लोगों के निकलने के कारण सड़क पर ट्रैफिक जाम लग गया और पेट्रोल पंपों पर भी लंबी कतारें लग गईं.

गौरतलब है कि गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 390 नए मामले सामने आए हैं. अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,403 हो गई है. इस बीच केंद्र सरकार ने दिल्ली एम्स के निदेशक रणदीप डॉ गुलेरिया और डॉ मनीष सुरेजा को अहमदाबाद भेजा है.  प्रमुख स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान 24 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 449 हो गई है. राज्य में अभी तक 1,872 संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि अभी तक कुल 1,05,387 नमूनों की जांच की गई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम धामी का बड़ा एलान, कहा-अगले साल सशक्त भू-कानून लाएगी सरकार, यूसीसी पर कही बड़ी बात

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में प्रेसवार्ता की। सीएम धामी ...