Breaking News

Paytm Credit Card : जल्द होगा लॉन्च, मिलेगा डिस्काउंट, कैशबैक और गिफ्ट

बहुत जल्द पेटीएम क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में है. पेटीएम कई कार्ड जारीकर्ताओं के साथ पार्टनरशिप में ग्राहकों को को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड जारी करेगी. पेटीएम का टार्गेट अगले 12-18 महीनों में 20 लाख कार्ड जारी करने का है. इस क्रेडिट कार्ड में काफी सारी नयी सुविधाएं होंगी. कंपनी नेक्स्ट-जनरेशन क्रेडिट तैयार कर रही है, जिसमें फ्रॉड लेनदेन पर बीमा सुरक्षा मिलेगी. साथ ही व्यक्तिगत खर्च एनालाइजर भी शामिल किया जाएगा. इस कार्ड में सिक्योरिटी पिन बदलने, कार्ड को ब्लॉक करने और एडरेस को अपडेट करने के लिए इंस्टैंट वन-टच सर्विस मिलेगी.

डिजिटल क्रेडिट कार्ड एक्सपीरियंस : पेटीएम ऐप पर एक डिजिटल एप्लीकेशन प्रक्रिया शामिल करने और ग्राहकों को अपने नए क्रेडिट कार्ड को जारी करने में मदद करने के लिए कंपनी ने क्रेडिट कार्ड एक्सपीरियंस को डिजिटल रूप दिया है. ऐप पर डॉक्यूमेंट्स कलेक्ट करने के लिए आपको सुविधाजनक समय चुनने की भी सहूलियत मिलेगी. पेटीएम द्वारा सिटीग्रुप के साथ साझेदारी में मई में लॉन्च किया गया पेटीएम फर्स्ट पहला को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड था. अब कंपनी नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को शामिल करके इस सेगमेंट में आगे बढ़ना चाहती है. कंपनी का मकसद नए ग्राहकों को डिजिटल इकोनॉमी का हिस्सा बनाना है.

ग्राहकों को क्या मिलेंगे बेनेफिट : ग्राहकों इस क्रेडिट कार्ड पर कैशबैक, डिस्काउंट और गिफ्ट वाउचर्स मिलेंगे. ग्राहकों को कैशबैक सीधे पेटीएम गिफ्ट वाउचर्स के रूप में मिलेगा और उन्हें कहीं भी खर्च किया जा सकेगा. डिस्काउंट वाउचर के रूप में ग्राहकों को शानदार लाइफस्टाइल का मौका मिलेगा, क्योंकि वे ट्रेवल, एंटरटेनमेंट, फूड और ऐसी कई कैटेगरियों की सदस्या ले सकेंगे. पेटीएम एक विशेष सुविधा तैयार कर रहा है जिससे उपयोगकर्ताओं को अपने लेनदेन का प्रबंधन करने और कार्ड के उपयोग पर पूरा नियंत्रण रखने की सुविधा मिलेगी. इस प्रोसेस के लिए पेटीएम प्रमुख बैंकों के साथ साझेदारी करेगा.

हर कोई ले सकता फायदा : पेटीएम के इस क्रेडिट कार्ड का फायदा हर कोई ले सकेगा. भावेश गुप्ता के अनुसार हमारे देश में क्रेडिट कार्ड को अभी भी समाज के संपन्न वर्ग का ही एक प्रोडक्ट माना जाता है और हर कोई इसके फायदे का लाभ नहीं उठा सकता. पेटीएम का उद्देश्य क्रेडिट प्रदान करना है, जिससे भारत के इच्छुक युवाओं और पेशेवरों को फायदा मिलेगा. पेटीएम क्रेडिट कार्ड की हर लेन-देन पर कैशबैक का फायदा मिलेगा. आपको रिवार्ड पॉइंट्स भी मिलेंगे, जो कभी भी एक्सपायर नहीं होंगे. आप पेटीएम ईकोसिस्टम में विभिन्न पेमेंट के लिए भी इन रिवार्ड पॉइंट्स का उपयोग कर सकेंगे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

डॉ आलोक कुमार यादव के मार्गदर्शन में मौलिक अधिकार एवं मौलिक कर्तव्य पर कार्यशाला का आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था विधिक सहायता केंद्र व जिला विधिक सेवा ...