Breaking News

गांधी इन्टर कालेज में हर्षोल्लास के साथ मना गणतंत्र दिवस

रायबरेली। गांधी इन्टर कालेज में देश के साथ कदम से कदम मिलाते हुए गणतंत्र दिवस समारोह को विविध कार्यक्रमों के साथ मनाया। विद्यालय के अध्यक्ष के.एन मिश्र ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा झंडे को सलामी दी। तत्पश्चात दंडी स्वामी जी व सरस्वती जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये गए। साथ ही बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

समारोह को संबोधित करते हुए अध्यक्ष के एन मिश्र उपलब्धियों की चर्चा करते हुए भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपनी कुशल और मजबूत अध्यापकों व कर्मचारियों की टीम को विद्यालय के लिए, कड़ी मेहनत करने का आव्हान किया और साथ ही विद्यालय को जिले का एक मॉडल बनाए जाने पर बल दिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चो को पुरस्कार प्रदान किये जाने की घोषणा भी की। इस अवसर पर कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की सभी ने सराहना की।

समारोह में उत्तराखण्ड के संस्कृत विश्व विद्यालय की एसोशिएट प्रोफेसर डा. विन्दुमती ने अपने विचार रखे। उन्होने कहा की अध्यापक तीन प्रकार के होते है औसत, अच्छे व बहुत अच्छे इनमे औसत केवल कोर्स से मतलब रखते हैं। अच्छे अच्छे ढंग से क्लास में समझाते भी है। बहुत अच्छे अध्यापक इन सबके साथ छात्र को हर कदम पर प्रोत्साहित करते है।

प्रधानाचार्य डा. रत्नाकर द्विवेदी ने सभी छात्रो से नियमित अध्ययन व उत्कृष्ट परिणाम की अपेक्षा जताई। साथ ही सभी का आभार जताया।कार्यक्रम में गरीब बच्चों को स्वेटर भी प्रदान किये गए। मौके पर अरविंद पाण्डेय, ज्ञानी प्रसाद द्विवेदी, समाकान्त, आलोक मिश्र, संजय, पंकज, विनय, प्रमोद सहित समस्त अध्यापक व छात्र -छात्राएं मौजूद रहीं।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...