Breaking News

शहीद स्मारक पर चौरी चौरा शताब्दी कार्यक्रम

लखनऊ। शहीद स्मारक पर चौरी चौरा शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वर्चुअल सम्बोधन को सुना गया। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को नमन किया।

डॉ. दिनेश शर्मा और महापौर संयुक्ता भाटिया ने शहीदों के परिवारजनों को अंगवस्त्र और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। संयुक्ता भाटिया ने कहा कि चौरी चौरा की घटना स्वाधीनता आंदोलन को नई दिशा प्रदान किया था, उसे मात्र एक अग्निकांड का नाम देकर उनकी महत्ता कम की गई। परंतु इतिहास में चौरी चौरा के बाद स्वतंत्रता संग्राम और अधिक मजबूत हुआ।

प्रधानमंत्री की प्रेरणा से माननीय मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ द्वारा आज चौरी चौरा मोहोत्सव का आयोजन प्रत्येक जनपद में किया गया है,इस तरह शताब्दी समारोह में पूरे वर्ष कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को नमन किया जाएगा और चौरी-चौरा के साथ ही हर गांव, हर शहर ,हर क्षेत्र के वीर बलिदानियों को भी याद किया जाएगा।

इन्ही वीरों की शहादत के कारण ही हम आजादी से स्वास ले रहे है, हमारी हर स्वास उनकी कर्जदार है। इस अवसर पर मंडलायुक्त, जिलाधिकारी के साथ सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और अन्य जन उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

डंडईया बाजार में ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़, हुआ जोरदार स्वागत

• ओपी श्रीवास्तव जैसा नेता क्षेत्र में विकास के साथ जनता की सेवा में रहेगा ...