Breaking News

नहीं हटा पोस्टर-बैनर, आचार संहिता का उल्लंघन

राही/रायबरेली। पंचायती चुनाव के नजदीक आते ही प्रत्याशियों की धड़कनें दिनों दिन बढ़ने लगी हैं। राही क्षेत्र में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, उम्मीदवार जोड़-तोड़ से पंचायत चुनाव में लगे हुए हैं।

वहीं क्षेत्र में मतदाताओं को लुभावने सपने दिखाने के लिए तरह-तरह के होल्डिंग लगवाए गए। क्षेत्र में मेजरगंज, नहरी चौराहा, रायपुर महेरी, गदियानी चौराहा आदि गांव क्षेत्रों में पोस्टर होल्डिंग बैनर से पटी हुई है जो कि मुंह चिढ़ाने का काम कर रही हैं।

उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने बीते 26 मार्च को चुनाव आचार संहिता जारी कर दी है ।जिला निर्वाचन अधिकारी लगातार अपने मातहतों के साथ बैठक कर दिशा निर्देशों का अनुपालन कराए जाने के निर्देश भी दे रहे हैं। लेकिन आचार संहिता को स्थानीय प्रशासन अमलीजामा पहनाने में पूरी तरह विफल है।

जिसका जीता जागता प्रमाण आचार संहिता लागू होने के बाद भी क्षेत्र में लगे बैनर पोस्टर शराब की दुकानों पर भारी भीड़ होटलों पान की दुकानों में चुनावी चाय की चुस्कियां साफ तौर पर देखी जा सकती हैं। वही प्रत्याशियों द्वारा वोट मांगने का मापदंड समझ से परे दिख रहा है प्रत्याशी द्वारा समूह बनाकर गांव कस्बों में आचार संहिता का उल्लंघन खुलेआम देखा जा सकता है। वही अब देखना है कि प्रशासन कुंभकरणीय नींद से कब जागता है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पांच जिलों के 300 लकड़ी कारोबारी आए रडार पर, अब राज्य कर की जांच टीम जांचेगी दस्तावेज

मुरादाबाद:  मुरादाबाद मंडल के पांच जिलों में 300 लकड़ी कारोबारी राज्यकर की जांच एजेंसी के ...